….तो ये भारतीय चाहते है, सेमीफाइनल हार जाये भारत

वर्ल्ड विश्व कप 2015 में ऑस्ट्रेलिया और भारतके बीच होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले में जीत को लेकर बहुत से हैरान कर देने वाली बातें उठ रही है । हालांकि ज्यादातर लोग और उनके दावे टीम इंडिया के पक्ष में हैं। लेकिन लोग सट्टा लगाने के साथ सट्टेबाज चाहते हैं, कि सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया जीत जाए और भारत हार जाए।

येबात तब सामने आई जब दिल्ली पुलिस ने इसकी पूरी जांच की । क्रिकेट सट्टेबाजी के मामलों कीजांच में लगी पुलिस टीम इन दिनों बेहद चौक्क्नी है और सट्टेबाजों की हरगतिविधि का पूरा धयान रख रही है, ऐसे में वो कोई भी गलती नहीं करना चाहती। पुलिस के अनुसार सेमीफाइनल मैच का सट्टा  50-52 तक पहुंच गया है। आप इसे ऐसे समझ सकते है की आस्ट्रेलिया पर दांव लगाने वाले को 1 रूपए पर 50 रूपए मिलेंगे। जबकि भारत पर सट्टा लगाने वाले को टीम के जीतने पर 1 रूपए पर 52 रूपए मिलेंगे। इसलिए कहा जा रहा है, कि भारत का भाव बढ़ गया है सट्टे की दुनिया में .

पुलिस का अनुभव ये कहता है, कि मैच के साथ-साथ सट्टे का यहगणित हमेसा एक जैसा नहीं रहता बदलता रहता है। और सिर्फ मैच के परिणाम ही नहीं बल्कि इसके अलावा सभी गेंद, सभी  ओवर, सभी पॉवर खिलाडियों के व्यक्तिगत स्कोर को लेकर भी सट्टा लगाया जाता है।

और जब दिल्ली पुलिस  ने एक और बात बताई अपनी जाँच में वो तो और हैरान करने वाली थी की भारतऔर बांग्लादेश के बीच खेले गए विश्व कप क्वार्टरफाइनल मुकाबले के दौरानदिल्ली पुलिस ने एक बुकी को गिरफ्तार किया जिसने अपने घर में 110 मोबाइलफोन की मदद से कंट्रोल रूम बना रखा था और वहीँ से बैठ कर सट्टेबाजों को हर गेंद की रेट बतारहा था। और जब वो पकड़ा गया तो उसने खुलासा किया की बुकी मुंबई से सम्पर्क में था और रेट वहां से ले रहाथा।

 

Related Topics