इन चार विदेशी खिलाड़ियों की वजह से दिल्ली, बंगलौर जैसी टीम नहीं कर पाई प्लेऑफ में क्वालीफाई | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इन चार विदेशी खिलाड़ियों की वजह से दिल्ली, बंगलौर जैसी टीम नहीं कर पाई प्लेऑफ में क्वालीफाई 

इन चार विदेशी खिलाड़ियों की वजह से दिल्ली, बंगलौर जैसी टीम नहीं कर पाई प्लेऑफ में क्वालीफाई

इस बार आईपीएल में चेन्नई ने तीसरी बार खिताब पर कब्ज़ा कर लिया है. वही इस बार भी कुछ ऐसे टीमें रही, जो कुछ ख़ास नही कर सकी. जिसके ख़ास वजह उनके स्टार खिलाड़ी रहें.तो आज हम आप को आईपीएल के कुछ ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिनके प्रदर्शन की वजह से उनकी टीम को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है:

एरोन फिंच 

इन चार विदेशी खिलाड़ियों की वजह से दिल्ली, बंगलौर जैसी टीम नहीं कर पाई प्लेऑफ में क्वालीफाई 1
©IPL/BCCI

आईपीएल की नीलामी में उम्मीद की जा रही थी कि पंजाब फिंच को अपने सबसे प्रमुख बल्लेबाज़ के रूप में रखेगी. टी-20 के सबसे ख़ास खिलाड़ियों में से एक फिंच जहाँ पंजाब को काफी ज्यादा उम्मीद थी. लेकिन इस बार फिंच कुछ ख़ास  नही कर सके. जिस वजह से पंजाब को काफी ज्यादा नुकसान उठाना पड़ा. फिंच ने इस बार 10 मैचों में सिर्फ 134 रन बनाए है. इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 46 रन रहा है.ये उनकी ख़राब फॉर्म का असर था कि पंजाब की टीम आईपीएल के प्लेऑफ में जगह नही बनी सकी.

ग्लेन मैक्सवेल 

इन चार विदेशी खिलाड़ियों की वजह से दिल्ली, बंगलौर जैसी टीम नहीं कर पाई प्लेऑफ में क्वालीफाई 2

दिल्ली डेयरडेविल्स ने इस बार बड़ी उम्मीदों के साथ मैक्सवेल को टीम में शामिल किया था. लेकिन मैक्सवेल का प्रदर्शन  इस बार भी कुछ ख़ास नही रही. मैक्सवेल ने दिल्ली के लिए 12 मैचों में सिर्फ 169 रन बनाए. इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर सिर्फ 47 रन रहा. वही उनकी गेंदबाज़ी भी आज कुछ ख़ास नही कर सकी. उन्हें इस बार आईपीएल में सिर्फ 5 विकेट मिले. उनके ख़राब प्रदर्शन की वजह से दिल्ली पूरे सत्र में संघर्ष करती नज़र आई.

का्यरान पोलार्ड 

इन चार विदेशी खिलाड़ियों की वजह से दिल्ली, बंगलौर जैसी टीम नहीं कर पाई प्लेऑफ में क्वालीफाई 3

मुंबई के लिए हमेशा से पोलार्ड के स्टार खिलाड़ी के रूप में देखती है. वही इस बार भी मुंबई को पोलार्ड से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी,लेकिन इस बार पोलार्ड बेहद आउट ऑफ़ फॉर्म नज़र आए. उनके प्रदर्शन इस बात का गवाह है. इस बार आईपीएल में उनकी ख़राब फॉर्म की वजह से मुंबई ने उन्हें टीम से बाहर कर दिया है.पोलार्ड के प्रदर्शन की बात करे तो उनका प्रदर्शन इस साल बेहद निराशाजनक रहा है. उन्होने 9 मैचों में सिर्फ 133 रन बनाए है. उनके इस प्रदर्शन की वजह से मुंबई को आईपीएल से बाहर होना पड़ा.

ब्रेडेन मैकुलम 

इन चार विदेशी खिलाड़ियों की वजह से दिल्ली, बंगलौर जैसी टीम नहीं कर पाई प्लेऑफ में क्वालीफाई 4

इस लिस्ट में मैकुलम का नाम रखना मेरे लिए सबसे बुरा अनुभव है. आईपीएल का पहला मैच में 158 रन की पारी और पूरी दुनिया में एक लीग सामने आई जिसने क्रिकेट का रूप में बदल दिया. आईपीएल शायद ही इतना बड़ा होता अगर मैकुलम ने वो पारी न खेली होती. इस बार जब बंगलौर की टीम ने उन्हें टीम में शामिल किया था तो उम्मीद की जा रही थी वो टीम के ड्रीम स्टार्ट देगे. लेकिन ख़राब फॉर्म की वजह से वो टीम से बाहर हो गए. उनकी ख़राब फॉर्म की वजह से ही बंगलौर के संयोजन पर भी इसका असर पड़ा. जिस वजह से बंगलौर की टीम आईपीएल से बाहर हो गई.

Related posts

Leave a Reply