विराट कोहली, स्टीवन स्मिथ और एबी डिविलियर्स नहीं बल्कि इन 6 खिलाड़ियों में से कोई 1 होगा 2019 विश्वकप में 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली, स्टीवन स्मिथ और एबी डिविलियर्स नहीं बल्कि इन 6 खिलाड़ियों में से कोई 1 होगा 2019 विश्वकप में ‘मैन ऑफ द टूर्नामेंट’ 

विराट कोहली, स्टीवन स्मिथ और एबी डिविलियर्स नहीं बल्कि इन 6 खिलाड़ियों में से कोई 1 होगा 2019 विश्वकप में ‘मैन ऑफ द टूर्नामेंट’

अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट की सभी टीमे अब अपने 2019 विश्वकप की तैयारियों में लग गई है. और इसी के चलते सभी टीमे अपने टीम में कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका दे रही है और 2019 विश्वकप से पहले अपनी टीम को एक मजबूत टीम बनना चाह रही है.

आज हम आपको 2019 विश्वकप को मद्देनजर रखते हुए उन खिलाड़ियों के बारे में ही बताएंगे जो इस 2019 विश्वकप में शानदार प्रदर्शन कर सकते है और अपनी टीम के लिए एक अहम योगदान दे ‘मैन ऑफ द टूर्नामेंट’ का खिताब भी जीत सकते है.

हार्दिक पंड्या 

photo credit : Getty images

बहुत कम समय में अपनी ऑलराउंड क्षमता से क्रिकेट की दुनिया में अपना डंका बजाने वाले हार्दिक पंड्या में इस 2019 विश्वकप में दुनिया भर की नजरे रहेगी. हार्दिक पंड्या भारतीय टीम के लिए पिछले कुछ समय से बेहतरीन ऑलराउंड खेल दिखा रहे है. और अपनी ऑलराउंड क्षमता से भारतीय टीम को कई मैच जीता चुके है.

टीम प्रबन्धन भी हार्दिक पर पूरा भरोसा जताता है. जिसके चलते हार्दिक को 2019 विश्वकप से पहले कई मौके दिए जा रहे है. हार्दिक भी इन मौको को पूरी तरह भुना रहे है. और हार्दिक में ऐसी पूरी क्षमता है कि वो भारत को विश्वकप जितवाए और 2019 विश्वकप के ‘मैन ऑफ द टूर्नामेंट’ बने.

के एल राहुल 

 

भारत का ये उभरता हुआ सितारा भविष्य का सुपरस्टार कहा जाता है. के एल राहुल जैसी बल्लेबाजी की प्रतिभा बहुत कम खिलाड़ियों में होती है. बल्लेबाजी की अपार प्रतिभा का ये मालिक इस बार 2019 विश्वकप में भी कोई बड़ा धमाल कर सकता है. और भारत को विश्व कप जीता ‘मैन ऑफ द टूर्नामेंट’ बन सकता है.

कगीसो रबाडा

 

साऊथ अफ्रीका का ये 20 साल का गेंदबाज अपने करियर के एक साल में ही क्रिकेट की दुनिया में बहुत कुछ हासिल कर चूका है. अपनी तेजी व स्विंग के लिए जाने जाना वाला ये गेंदबाज अपने पहले ही मैच में हैट्रिक लेने का कारनामा भी कर चूका है. इस अफ़्रीकी गेंदबाज में भी पूरी क्षमता है कि वो अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर ‘मैन ऑफ द टूर्नामेंट’ का खिताब जीत सकते है.

हसन अली

 

चैंपियंस ट्रॉफी में अपनी गेंदों से दुनिया के बड़े बड़े बल्लेबाजो को घुटने टेकने में मजबूर करने वाला पाकिस्तान का ये वर्ल्ड क्लास गेंदबाज अपनी जबरदस्त स्विंग के लिए जाना जाता है. इसके पास नई गेंद से दोनों तरफ स्विंग करने की व पुरानी गेंद को रीवर्स स्विंग करने की काबिलियत है. पाकिस्तान के हसन अली पर भी पूरी काबिलियत है कि वो 2019 विश्वकप में ‘मैन ऑफ द टूर्नामेंट’ का खिताब जीत सके.

बेन स्टोक्स

दुनिया का नंबर 1 ऑलराउंडर कहे जाने वाले बेन स्टोक्स पर भी पूरी काबिलियत है कि वो 2019 विश्वकप में ‘मैन ऑफ द टूर्नामेंट’ का खिताब जीत सके. बेन स्टोक्स पर बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ही अपनी टीम को अहम योगदान देते है. 2019 के विश्वकप में भी इंग्लैंड की टीम को अगर सबसे ज्याद उम्मीदे किसी खिलाड़ी से होगी तो वो बेन स्टोक्स ही है.

क्विन्टन डीकॉक 

 

साउथ अफ्रीका के इस युवा बल्लेबाज में भी पूरी काबिलियत है कि वो 2019 विश्वकप में ‘मैन ऑफ द टूर्नामेंट’ का खिताब जीत सके. क्विन्टन डीकॉक बल्लेबाजी की अपार प्रतिभा है. इस बार 2019 विश्वकप में भी कोई बड़ा धमाल कर सकता है. और साउथ अफ्रीकाको विश्व कप जीता ‘मैन ऑफ द टूर्नामेंट’ का खिताब जीत सकते है.

Related posts

Leave a Reply