न्यूजीलैंड की टीम से खेलेगा मुंबई में जन्मा ये खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय खिलाड़ियों के लिए परेशानी बन सकता है मुंबई में जन्मा यह खिलाड़ी, न्यूज़ीलैंड ने भारत के खिलाफ दिया मौका 

भारतीय खिलाड़ियों के लिए परेशानी बन सकता है मुंबई में जन्मा यह खिलाड़ी, न्यूज़ीलैंड ने भारत के खिलाफ दिया मौका

न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेली जा रही जंग में अब अगला पड़ाव टेस्ट सीरीज है। न्यूजीलैंड और भारत के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज और 3 मैचों की वनडे सीरीज के समापन के बाद अब दोनों ही टीमें 21 फरवरी से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है। इस टेस्ट सीरीज के लिए सोमवार को न्यूजीलैंड की 13 सदस्यीय टीम घोषित हो चुकी है।

मुंबई में जन्म लेने वाला खिलाड़ी खेलेगा भारत के खिलाफ

न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। न्यूजीलैंड के उस प्रदर्शन को देखते हुए टेस्ट सीरीज में रोमांचक जंग की उम्मीद की जा रही है। न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट सीरीज में एक खिलाड़ी चुने गए हैं जो भारत के मुंबई से नाता रखता है।

 

भारतीय खिलाड़ियों के लिए परेशानी बन सकता है मुंबई में जन्मा यह खिलाड़ी, न्यूज़ीलैंड ने भारत के खिलाफ दिया मौका 1

न्यूजीलैंड टीम के चयनकर्ताओं ने टेस्ट सीरीज के लिए उनकी टीम में स्पिन गेंदबाज एजाज पटेल को मौका दिया है। एजाज पटेल मुंबई में जन्में हैं जिन्होंने न्यूजीलैंड के लिए अपना इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत की।

एजाज पटेल की हुई है न्यूजीलैंड टीम में वापसी, पाकिस्तान के उड़ा चुके हैं होश

भारत में ही जन्म लेने वाले एजाज पटेल अब भारत के खिलाफ ही अपनी स्पिन गेंदबाजी का जादू दिखाते नजर आएंगे। एजाज पटेल को साल 2018 में डेब्यू का मौका मिला था लेकिन पिछले साल उन्हें टीम से बाहर कर दिया था जिसके बाद करीब 6 महीनों के बाद फिर से उनकी न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम में वापसी हुई है।

भारतीय खिलाड़ियों के लिए परेशानी बन सकता है मुंबई में जन्मा यह खिलाड़ी, न्यूज़ीलैंड ने भारत के खिलाफ दिया मौका 2

एजाज पटेल वैसे अपनी स्पिन गेंदबाजी का करामात दिखा चुके हैं। जब उन्होंने साल 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ अबू धाबी में डेब्यू किया था। जिसमें उन्होंने बढ़िया गेंदबाजी की थी।  एजाज पहले ही टेस्ट मैच में पाकिस्तान के होश उड़ाने के साथ ही मैन ऑफ द मैच बन बैठे थे।

एजाज पटेल ने पाकिस्तान के खिलाफ अबूधाबी के अपने डेब्यू टेस्ट की दूसरी पारी में जीत की तरफ अग्रसर पाकिस्तान की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी और शानदार गेंदबाजी कर 5 विकेट के साथ ही न्यूजीलैंड को 4 रन की करीबी जीत दिलाया। उन्होंने उस पारी में पाकिस्तान के प्रमुख बल्लेबाजों के विकेट झटके थे।

एजाज पटेल भारत के लिए बन सकते हैं खतरा

मुंबई में जन्म लेने वाले एजाज पटेल 8 साल की अपनी उम्र में न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में परिवार के साथ जा बसे जिसके बाद वो वहीं से क्रिकेट में जुट गए और आज न्यूजीलैंड का हिस्सा हैं। अब एजाज भारतीय टीम की अग्निपरीक्षा लेने के लिए तैयार हैं। जिनकी स्पिन गेंदबाजी भारत के लिए खतरा भी पैदा कर सकती है।

भारतीय खिलाड़ियों के लिए परेशानी बन सकता है मुंबई में जन्मा यह खिलाड़ी, न्यूज़ीलैंड ने भारत के खिलाफ दिया मौका 3

क्योंकि पिछले कुछ समय में भारतीय टीम के बल्लेबाजों को स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष करते देखा गया है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया में नाथन लियोन से लेकर इंग्लैंड में मोइन अली ने भारत को स्पिन से परेशान किया है। ऐसे में एजाज पटेल भी कुछ वैसा ही करने की क्षमता रखते हैं।

Related posts