भारतीय टीम में दूसरे और तीसरे टेस्ट में कोहली कर सकते है इन खिलाड़ियों टीम से बाहर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ENG vs IND: लॉर्ड्स के ऐतिहासिक टेस्ट से इन भारतीय खिलाड़ियों को दिखाया जा सकता है बाहर का रास्ता 

ENG vs IND: लॉर्ड्स के ऐतिहासिक टेस्ट से इन भारतीय खिलाड़ियों को दिखाया जा सकता है बाहर का रास्ता

भारतीय टीम को इंग्लैंड में 5 टेस्ट मैच कि सीरीज खेलनी है.  सीरीज के  पहले मुकाबले में एजबेस्टन के मैदान पर भारतीय टीम को इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा था. इस बार कोहली की कप्तानी में टीम के पास इतिहास रचने का मौका था. भारतीय टीम अभी तक इस मैदान पर कोई टेस्ट मुकाबला नहीं जीता है. अभी तक लगातार छठी बार एजबेस्टन में शिकस्त झेलनी पड़ी.

‘विराट अगुआई बाली टीम शनिवार को 194 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ,अंतिम समय में लड़खड़ा गई और 162 रन पर ही ऑलआउट हो गई. और इंग्लैंड ने यह मुकाबला 31 रन से जीत लिया. पांच मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने 1-0 की बढ़त बना ली है. अब इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 9 अगस्त से लॉर्ड्स में खेला जाएगा. पहले टेस्ट मैच को देखते हुए अब दूसरे टेस्ट मुकाबले में ये खिलाड़ी हो सकते है टीम से बाहर.

धवन की जगह पुजारा को मौका

ENG vs IND: लॉर्ड्स के ऐतिहासिक टेस्ट से इन भारतीय खिलाड़ियों को दिखाया जा सकता है बाहर का रास्ता 1

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला भारतीय टीम बुरी तरह से हार चुकी है. इस बाद दूसरे टेस्ट मुकाबले में टीम में बदलाव संभव है. टीम में सबसे पहला नाम शिखर धवन का है जिनका बल्ला इस मैच में नहीं चला और पहली पारी में 26 रन और दूसरी पारी में 13 रन ही बना पाए. इनके नाम पर दूसरे और तीसरे मैच में विचार किया जा सकता है. इनकी जगह पुजारा को स्थान दिया जब सकता है.

पांड्या की जगह जड़ेजा स्थान

ENG vs IND: लॉर्ड्स के ऐतिहासिक टेस्ट से इन भारतीय खिलाड़ियों को दिखाया जा सकता है बाहर का रास्ता 2

भारतीय टीम में दूसरे बदलाव हार्दिक पांडया के रूप में हो सकता है इन्होंने भी इंग्लैंड के खिलाफ दोनों परियों में कुछ खाश प्रदर्शन नहीं कर पाए और पहली पारी में न तो कोई विकेट लेने में सफल हो पाए न ही टीम के लिए रन जोड़ने मे. अब पंडया के नाम पर विचार किया जा सकता है. तो जड़ेजा को जगह मिल सकती है.

उमेश यादव की जगह जसप्रीत बुमराह

ENG vs IND: लॉर्ड्स के ऐतिहासिक टेस्ट से इन भारतीय खिलाड़ियों को दिखाया जा सकता है बाहर का रास्ता 3
India’s Jasprit Bumrah, right, and Umesh Yadav runs during a practice session ahead of their third one-day international cricket match against New Zealand in Mohali, India, Saturday, Oct. 22, 2016. (AP Photo/Tsering Topgyal)

तीसरा बदलाव तेज गेंदबाज उमेश यादव के रूप में देखने को मिल सकता है. जिनका प्रदर्शन पहले मैच में औसतन रहा था अब अगर जसप्रीत बुमराह को भारतीय टीम में सामिल किया जाता है तो इस गेंदबाज को बाहर बैठना पड़ सकता है.

Related posts

Leave a Reply