आईपीएल में इन खिलाड़ियों ने किया अच्छा, लेकिन विश्व कप में हो गए फेल

Trending News

Blog Post

आईपीएल 2019

आईपीएल में इन खिलाड़ियों ने किया अच्छा, लेकिन विश्व कप में हो गए फेल 

आईपीएल में इन खिलाड़ियों ने किया अच्छा, लेकिन विश्व कप में हो गए फेल

विश्व कप 2019 इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फ़ाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. ये विश्व कप अब एक रोमांचक मोड़ पर पहुँच चूका है. इस आईपीएल सीजन में कुछ खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया लेकिन विश्व कप में अपनी टीम के लिए वो प्रदर्शन दोहरा नहीं सके.

5 खिलाड़ी जो आईपीएल में थे हीरो, विश्व कप में बन गये जीरो

1.आंद्रे रसेल

5 खिलाड़ी

आईपीएल में आंद्रे रसेल कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए खेलते नजर आ रहे थे. इस खिलाड़ी ने वहां पर बहुत ही शानदार बल्लेबाजी की थी, और अपनी टीम को मैच जिताए थे. आईपीएल में इस खिलाड़ी ने 14 मैच खेलकर 56.66 की औसत से 510 रन बनाए थे.

जिसमें 52 छक्के शामिल थे. लेकिन इस विश्व कप में आंद्रे रसेल वेस्टइंडीज की टीम के लिए 4 मैच में मात्र 36 रन ही बना पायें. इसके साथ उन्होंने 5 विकेट भी लिए. लेकिन बल्ले से साथ वो अपनी टीम के उम्मीदों पर खरा उतर नहीं पायें.

2.कगिसो राबाडा

दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस तेज गेंदबाज ने 12 मैच खेले. जिसमें इन्होने 14.72 की औसत से 25 विकेट लिए थे और अपनी टीम को कई मैच जिताए थे. आईपीएल में कोई भी बल्लेबाज राबाडा के सामने सहज नहीं था.

लेकिन चोट के बाद विश्व कप खेलने जब कगिसो राबाडा वापस आये तो वो अपना प्रदर्शन दोहरा नहीं सके और 8 मैच में 42.62 की औसत से मात्र 8 विकेट ले पायें. जिस कारण उनकी टीम इस विश्व कप में अच्छा नहीं कर पायी. कगिसो राबाडा का ये प्रदर्शन सभी को आश्चर्यचकित कर रहा है.

3.राशिद खान

5 खिलाड़ी

सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य गेंदबाज राशिद खान का इस बार का आईपीएल भी अच्छा गया था. इस आईपीएल सीजन में राशिद खान ने 15 मैच खेलकर 6.28 की इकॉनमी और 22.17 की औसत से 17 विकेट लिए थे. इस प्रदर्शन को देखकर अफगानिस्तान के टीम की उम्मीदें अपने इस गेंदबाज से बढ़ गयी थी.

लेकिन राशिद खान ऐसा करने में नाकाम रहे. इस विश्व कप में राशिद खान ने 8 मैच खेलकर 60 की औसत से मात्र 6 विकेट लिए. इस बीच इनकी इकॉनमी 5.87 की रही. राशिद खान के इस प्रदर्शन के कारण उनकी टीम का प्रदर्शन भी खराब रहा है.

4.मोईन अली

5 खिलाड़ी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल खेलने वाले मोईन अली का प्रदर्शन इस आईपीएल में अच्छा रहा था. गेंद के साथ इस खिलाड़ी ने आईपीएल में 11 मैच में 28.16 की औसत से 6 विकेट लिए. आईपीएल में इस खिलाड़ी ने बहुत कम गेंदबाजी की थी.

इसके साथ ही बल्ले से इस खिलाड़ी ने 11 मैच में 27.50 की औसत से आक्रमक 220 रन बनाए. लेकिन इंग्लैंड के लिए विश्व कप में ये खिलाड़ी बल्ले से 5 मैच में मात्र 18.75 की औसत से 75 रन बनाए. इसके साथ गेंद से भी उनका प्रदर्शन 5 मैच में 46 की औसत से 5 विकेट लेकर खराब ही रहा.

5.महेंद्र सिंह धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस बार आईपीएल में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 15 मैच में 83.20 की शानदार औसत से 416 रन बनाए थे. जहाँ उनका स्ट्राइक रेट 134.86 का था. इसके साथ ही धोनी ने आईपीएल में कई मैच अपने टीम को अकेले के दम पर जिताए थे.

लेकिन विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी ठीक ठाक बल्लेबाजी कर रहे है लेकिन ये पारियां थोड़ी धीमी है जिसके कारण उससे टीम को कोई फायदा नहीं हुआ. इस विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी ने 7 मैच खेलकर 47.75 की औसत से 194 रन बनाए है. लेकिन उनका स्ट्राइक रेट मात्र 90 का ही रहा है.

Related posts