IPL 2020: ऋषभ पंत पर भड़का ऑस्ट्रेलिया का ये पूर्व दिग्गज खिलाड़ी, कह डाली ये चौंकाने वाली बात 1

इंडियन प्रीमियर लीग में पिछले कुछ साल में भारतीय क्रिकेट के कुछ प्रतिभाशाली खिलाड़ियों ने अपनी खास चमक बिखेरी। इन युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का एक अलग ही रूप नजर आया है, जिन्होंने पिछले 2-3 सीजन से लगातार शानदार प्रदर्शन कर अपने आपको एक मैच विनर के तौर पर साबित किया है।

ऋषभ पंत की बल्लेबाजी में इस साल नहीं दिखी कोई धार

ऋषभ पंत ने एक बहुत ही बेहतरीन जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के लिए पिछले दो सीजन से काफी बड़ी भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने साल 2018 और 2019 के सीजन में प्रभावशाली प्रदर्शन किया था।

ऋषभ पंत

लेकिन ऋषभ पंत इस मौजूदा सीजन में काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम में ऋषभ पंत को खास भूमिका के लिए माना गया, लेकिन उनकी बल्लेबाजी में पिछले दो सीजन वाली धार नहीं दिखी। ना तो पंत लंबी पारी खेल पाए तो ना ही कोई तेजी दिखा सके।

ऋषभ पंत की फॉर्म और फिटनेस पर जमकर बरसे टॉम मूडी

ऋषभ पंत ने इस सीजन में अपनी फॉर्म और फिटनेस दोनों से ही निराश किया है। ऋषभ पंत इस सीजन में 10 मैच में 112.29 की स्ट्राइक रेट से महज 274 रन ही बना सके हैं। पंत की ये बल्लेबाजी प्रदर्शन देख ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी टॉम मूडी जमकर बरसे हैं। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइंफो के साथ बात करते हुए पंत पर सवाल खड़े किए हैं।

IPL 2020: ऋषभ पंत पर भड़का ऑस्ट्रेलिया का ये पूर्व दिग्गज खिलाड़ी, कह डाली ये चौंकाने वाली बात 2

‘टॉम मूडी ने इसे लेकर कहा कि “मैं इस बात को मानता हूं कि लॉकडाउन के दौरान सभी को चुनौती का सामना करना पड़ा लेकिन ये कोई बहाना नहीं है। बिलकुल भी बहाना नहीं। हम कोई 70 या 80 के दशक का क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं।”

टॉम मूडी ने पंत को दी विराट कोहली से सीख की सलाह

ऋषभ पंत की फिटनेस पर भी टॉम मूडी काफी ज्यादा ही भड़के दिखे। उन्होंने पंत की फिटनेस पर ही सवाल खड़े कर दिए तो साथ ही उन्होंने ऋषभ पंत को भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से फिटनेस पर काम करने की सीख लेने की सलाह दी।

IPL 2020: ऋषभ पंत पर भड़का ऑस्ट्रेलिया का ये पूर्व दिग्गज खिलाड़ी, कह डाली ये चौंकाने वाली बात 3

टॉम मूडी ने कहा “भारतीय टीम के पास विराट कोहली के रूप में एक ऐसा उदाहरण है जिन्होंने अपनी फिटनेस पर काम किया है, ऐसे में पंत के लिए कोई बहाना ही नहीं है। पंत ना सिर्फ शारीरिक तौर पर बल्कि मानसिक तौर पर भी पटरी से उतरे हुए हैं। इसके बाद उन्हें चोट लग गई।  मुझे हैरानी है कि पंत चोटिल हो कैसे गए। उनकी चोट की वजह खराब फिटनेस है।”