विराट कोहली की कप्तानी में इन खिलाडियों का खत्म हुआ करियर, नहीं मिला कप्तान का

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली का सपोर्ट न मिलने से समय से पहले ही खत्म हुआ इन भारतीय खिलाड़ियों का करियर 

विराट कोहली का सपोर्ट न मिलने से समय से पहले ही खत्म हुआ इन भारतीय खिलाड़ियों का करियर
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse
विराट कोहली कहो या कप्तान कोहली इनकी बल्लेवाजी की तो दुनिया पहले से ही दीवानी थी, ऐसे में अब इन्होने बतौर कप्तान भी कई मुकाम हासिल किये हैं, ऐसे में अब उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 7 दोहरे शतक भी जड़ दिए हैं. इस समय कोहली दुनिया की एक मजबूत टीम के कप्तान हैं.
कप्तान वो होता है, जिसके बताये गए रास्ते पर चल कर टीम जीत का स्वाद चखती है, ऐसे में टीम में किस खिलाड़ी को मौका देना है या किस खिलाड़ी को टीम से बाहर रखना है, इसका हक भी कप्तान साहब को होता है, ऐसे में अब हम आपको बताते हैं उन  खिलाड़ियों के बारे में जिनका करियर कप्तान कोहली ने खत्म किया है.

विराट कोहली ने सुरेश रैना का करियर किया खत्म

विराट कोहली
भारतीय टीम का यह वो खिलाड़ी है जिसके बारे में ज्यादा बताने की जरुरत नहीं है, एक समय पर इनको कप्तान धोनी का सबसे करीबी दोस्त बताया जाता था,  रैना अभी भी आईपीएल में धोनी की टीम का हिस्सा बने हुए हैं, इनकी फील्डिंग का तो वैसे भी कोई तोड़ नहीं है, लेकिन पिछले सालों से आपने इस खिलाड़ी को मैदान पर खेलते नहीं देखा होगा.
ख़ास कर जब से विराट कोहली भारतीय टीम के कप्तान बने हैं, फिलहाल अभी यह विजय हजारे ट्राफी में उत्तर प्रदेश की टीम की अगुवाई कर रहे हैं, कोहली की कप्तानी में अगर इनको टीम में रखा भी गया है तो उनको खुद को साबित करने का  ज्यादा मौका नहीं मिला है.
बात अगर क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप की हो तो इन्होने वर्ष 2018 में इंग्लैंड के विरुद्ध अपना आखिरी मैच खेला है, यह वो खिलाड़ी है, जिसने टी-20 में 78 मैच खेले हैं, जिसमे इन्होने 29.16 की औसत से 5368 रन बनाए हैं.
इसके बाद इन्होने अपना आखिरी वनडे मुकाबला भी 2018 में खेला था इंग्लैंड के विरुद्ध, इस प्रारूप में इन्होने 194 पारियां खेली हैं, जहाँ इन्होने 35.31 के औसत से 5615 रन बनाये हैं. यह सारे आंकड़े यह बताने के लिए काफी हैं कि कैसे धीरे -धीरे कोहली ने रैना को आगे आ कर खेलने का मौका नहीं दिया है.
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts