Team India

श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों पर नजर डाले तों टीम में ज्यादातर नए नाम शामिल हैं जिन्हें पहली बार भारत के लिए अंतर्राष्ट्रीट क्रिकेट में खेलने का मौका मिल रहा है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन युवा खिलाड़ियों में कई नाम ऐसे भी शामिल हैं जिन्हें अपनी काबिलियत और प्रतिभा दिखाने के लिए अभी और लंबा इंतजार करना पड़ सकता है. जी हां, दरअसल श्रीलंका के खिलाफ कल तीन मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला खेला गया है जिसमें कई नए खिलाड़ियों ने भारत के लिए डेब्यू किया.

मगर इन खिलाड़ियों में से कुछ ने अपने इस मौके का खास फायदा नहीं उठाया और अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में खराब खेल खेला. जिसका नतीजा यह भी रहा कि भारत को इस मुकाबलें में श्रीलंका के सामने हार का सामना करना पड़ा. वहीं अब इस वनडे सीरीज के खत्म होने के बाद टीम इंडिया (Team India) को आने वाले कुछ महीने में एक भी वनडे मैच नहीं खेलना है, जिसका परिणाम यह होगा कि इन खिलाड़ियों के डेब्यू का इंतजार और बढ़ जाएगा.

नितीश राणा

कोहली का विकेट लेकर दी थी गाली, ईनाम में मिला बल्ला | CricketCountry.com हिन्दी

श्रीलंका के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में नितीश राणा (Nitish Rana) ने टीम इंडिया (Team India) के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्यू कर लिया है. जहां बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी बल्लेबाजी में कुछ खासा प्रदर्शन नहीं किया और 14 गेंदों में महज़ 7 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गया था. ऐसे में अब इस दौरे पर अभी भारत को टी-20 सीरीज खेलना बाकी है. जहां शायद ही नितीश की इस फ्लॉप प्रदर्शन के बाद पहले टी-20 मैच में मौका दिया जाए. ऐसे में फिलहाल यही समझा जा रहा है कि इस खिलाड़ी को अभी टीम में जगह पक्की करने के लिए और इंतजार करना पड़ सकता है.

कृष्णप्पा गौतम

Ipl 2021 Auction: Krishnappa Gowtham Became The Most Expensive Indian Uncapped Player - कृष्णप्पा गौतम सबसे महंगे भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ी बने, चेन्नई सुपरकिंग्स ने खरीदा - Amar Ujala ...

पिछले मुकाबले में डेब्यू करने वाले पांच खिलाड़ियों में कृष्णप्पा गौतम (Krishnappa Gautam) भी शामिल थे, जिन्हें बतौर ऑलराउंडर टीम इंडिया (Team India) में शामिल किया गया था. मगर गौतम का अफने करियर के पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा और अपनी बल्लेबाजी में वो 3 गेंदों में मात्र 2 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए. वहीं अपनी गेंदबाजी में बेशक उन्होनें 1 विकेट जरूर हासिल किया लेकिन इस दौरान गौतम ने 8 ओवरों में अपने 6.1 की इकॉनमीके साथ 49 रन भी दिए थे. इस लिहाज से देखा जाए तो इस खिलाड़ी के लिए भी डेब्यू मैच मे प्रदर्शन निराशाजनक रहा है.

देवदत्त पडिक्कल

I was really inspired by how fearless he was on his debut': Devdutt Padikkal names senior India player 'similar' to him | Cricket - Hindustan Times

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय टीम के साथ पहली बार दौरे पर आए देवदत्त पडिक्कल (Devdutt padikkal) को फिलहाल अब तक अपनी प्रतिभा और काबिलियत को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में दिखाने का मौका नहीं मिल पाया है. बाएं हाथ के इस युवा सलामी बल्लेबाज की काबिलियत को वैसे तो हम सभी आईपीएल के दौरान देख ही चुके हैं और अब टीम इंडिया (Team India) को इस दौरे पर टी-20 सीरीज भी खेलनी है जिसमें शायद देवदत्त को डेब्यू करने का मौका मिल जाए, मगर वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी जगह पक्की करने के लिए अब देवदत्त को अभी भी काफी लंबा इंतजार करना पड़ सकता है.

ऋतुराज गायकवाड़

ऋतुराज गायकवाड़ की जिंदगी से जुड़ी उन 10 बातें

आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स की सलामी बल्लेबाजी का जिम्मा संभालने वाले ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwaad) की काबिलियत और शैली को हर कोई पहचानता है. इस युवा होनहार बल्लेबाज को भी श्रीलंका दौरे पर मौजूद टीम इंडिया (Team India) में शामिल किया गया है. हालांकि पिछले तीनों वनडे मैचों में से एक में भी उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका नही मिला है. वैसे भी भारत को इस वनडे सीरीज के बाद अब काफी लंबे समये बाद वनडे मुकाबले खेलने हैं तो ऐसे में अभ ऋतुराज को अपने इस सपने को पूरा करने में फिलहाल और इंतजार करना पड़ सकता है.

One reply on “भारतीय टीम में जगह पक्की करने के लिए इन चार खिलाड़ियों को करना पड़ सकता है अभी और इंतजार!”

Comments are closed.