भारतीय क्रिकेट टीम के ये चार दिग्गज बल्लेबाज हैं शुद्ध शाकाहारी, नॉनवेज का त्याग करके भी लगाते हैं बड़े-बड़े शॉट्स 1
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

खेल के मैदान में एक एथलिट के लिए उसकी फिटनेस का राज उसके द्वारा ली गई डाइट को माना जाता है। खिलाड़ियों के द्वारा अपनी फिटनेस को अच्छा और दुरुस्त रखने के लिए सबसे ज्यादा मांसाहारी चीजों का उपयोग किया जाता है और उसी नॉनवेज को ही खिलाड़ियों की सेहत का सबसे बड़ा कारण माना जाता है।

भारत के ये 4 क्रिकेटर हैं शुद्ध शाकाहारी

इसी तरह से क्रिकेटर भी मांसाहारी का उपयोग अपनी फिटनेस को कायम रखने के लिए करते हैं जिसमें अंडे, मछली, मटन या किसी और तरह का मांस भी कई क्रिकेटरों के द्वारा सेवन किया जाता है। इसी के बूते ये खिलाड़ी आगे बढ़ते हैं।

विराट

लेकिन ऐसा नहीं है कि फिटनेस को बनाए रखने के लिए नॉनवेज ही लिया जाए। भारतीय क्रिकेट की ही बात करें तो कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो शुद्धशाकारी तो हैं ,लेकिन मैदान में बड़ा कारनामा करते हैं। आपको आज हम भारतीय क्रिकेट के वो बड़े बल्लेबाज बताते हैं, जो नॉनवेज का त्याग करने के बाद भी लगाते हैं बड़े हिट्स

महेन्द्र सिंह धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी विश्व क्रिकेट का एक बहुत बड़ा नाम रहा है। महेन्द्र सिंह धोनी एक कप्तान के तौर पर महान खिलाड़ियों की श्रेणी में आते हैं, तो साथ ही उन्हें सीमित ओवर की क्रिकेट का सबसे बड़ा फिनिशर और एक हार्ड हिटर्स माना जाता है।

महेन्द्र सिंह धोनी एक जबरदस्त बल्लेबाज रहे, लेकिन उन्होंने अपनी इस फिटनेस और ताकत को बनाए रखने के लिए नॉनवेज का सहारा नहीं लिया बल्कि शुद्ध शाकाहारी रहे। महेन्द्र सिंह धोनी हरी सब्जियों के साथ ही दूध पीना पसंद करते हैं। उन्होंने काफी समय पहले ही मांस का त्याग कर दिया था।

धोनी

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse