Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में पिछले कुछ समय से शानदार दौर रहा है। भारत ने देश हो या विदेश एक के बाद एक सीरीज जीती हैं। भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में नंबर वन का ताज होने के साथ ही एक बहुत ही बड़ा वर्चस्व है। इसी बड़े रूतबे के साथ टीम इंडिया कुछ ही दिनों में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर रवाना हो रही है।

भारत का दक्षिण अफ्रीका पर पलड़ा माना जा रहा है भारी

न्यूजीलैंड को 2 मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज में भारत ने 1-0 से मात दी। बड़े ही दमदार अंदाज में भारत ने न्यूजीलैंड को हराया, जिसके बाद भारतीय टीम के मिशन दक्षिण अफ्रीका को भी सफलता के लिए देखा जा रहा है।

भारतीय टीम के लिए टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के ये 3 खिलाड़ी खड़ी कर सकते हैं मुश्किलें 2

भारतीय टीम का  दक्षिण अफ्रीका से 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 26 दिसंबर से होने जा रहा है। इस टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका पर पूरी तरह से भारी तो माना जा रहा है, लेकिन फिर भी दक्षिण अफ्रीका की टीम में कुछ खिलाड़ी हैं जो टीम इंडिया को आसानी से पार नहीं पाने देंगे।

भारत के लिए ये खिलाड़ी खड़ी कर सकते हैं मुश्किलें

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे पर सेंचुरियन में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस टेस्ट सीरीज में क्रिकेट पंडित तो टीम इंडिया की जीत मान रहे हैं, लेकिन दक्षिण अफ्रीका की टीम में विराट कोहली एंड कंपनी को चुनौती देने वाले कुछ खिलाड़ी हैं।

एनरिच नोर्ट्जे

दक्षिण अफ्रीका के लिए पिछले काफी समय से कगिसो रबाडा का साथ देने के लिए एक अच्छे तेज गेंदाबाज की जरूरत थी, जिसे पिछले कुछ समय से एनरिच नोर्ट्जे ने पूरा किया है। एनरिच नोर्ट्जे ने टेस्ट क्रिकेट में भी अपनी जगह बना ली है, जहां वो बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

नोर्ट्जे भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीजी में काफी बड़े हथियार के रूप में साबित हो सकते हैं। नोर्टजे के पास एक जबरदस्त गति होने के साथ ही कमाल की लाइन लैंथ है, जो भारतीय टीम के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल चुनौती बन सकते हैं।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse