RR

IPL 2022 में राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) यानी की RR अबतक सबसे अच्छा प्रदर्शन करते हुए प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है। प्वाइंट्स टेबल के साथ साथ ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस में भी RR के ही खिलाड़ियों ने बाजी मार रखा है। इस सीजन में ऐसा ही प्रदर्सन जारी रखने में कामयाब होती है तो RR को फाइनल तक पहुंचने में कोई भी रोक सकता है। RR को फाइनल तक पहुंचाने के लिए पांच खिलाड़ियों को जमकर मेहनत करने की आवश्यकता है क्योंकि ये ऐसे खिलाड़ी है जिसके बिना RR ये सफर तय करने में नाकामयाब हो सकती है।

RR को अपने इन 5 खिलाड़ियों से है उम्मीदें

RR इस सीजन में अबतक अपने 4 मुकाबलों में 3 में जीत और 1 में हार के साथ 6 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है। आईपीएल के इस सीजन में RR को टॉप तक ले जाने में इन पांच खिलाड़ियों का अहम योगदान है जो कि इस टीम को फाइनल तक भी ले जा सकते हैं।

जॉस बटलर

राजस्थान रॉयल्स को अपने इन 5 खिलाड़ियों से है उम्मीद इस साल बना सकते हैं टीम को चैम्पियन 1

जॉस बटलर इस सीजन में RR की सरफ से ओपनिंग करने वाले सबसे सफल बल्लेबाज में से एक है। आईपीएल 2022 में जॉस बटलर ने अबतक एक शतक भी जड़ चुके हैं और इसी शतक के बदौलत ये ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। बटलर ने अबतक 4 मुकाबलों में 218 रन बना चुके हैं जिसमें एक शतक भी शामिल है। भले ही बटलर अपने पिछले मुकाबले में कुछ खास कमाल दिखाने में कामयाब नहीं हो पाये थे लेकिन इन्होंने अपने बाकि के मैचों में आक्रमक बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए RR को जीत के करीब तक पहुंचाया है। अगर बटलर लगातार अपने इसी फॉर्म में रहे तो RR को फाइनल तक ले जाने में इस बल्लेबाज का अहम योगदान माना जायेगा।

देवदत पड्डीकल

राजस्थान रॉयल्स को अपने इन 5 खिलाड़ियों से है उम्मीद इस साल बना सकते हैं टीम को चैम्पियन 2

इस सीजन में RR के पिछले दो मुकाबलों में जॉस बटलर के साथ ओपनिंग के लिए उतरने वाले देवदत पड्डीकल ने अबतक तो अच्छा प्रदर्शन देने में कामयाब ही रहे हैं। यशस्वी जयसवाल के ओपनिंग जोड़ी के रूप मे लगातार दो मैचों में फ्लॉप होने के बाद पड्डीकल को ओपनिंग के लिए भेजा जा रहा है। इन्होंने अबतक अपने 4 मुकाबलों में 114 रन ठोक चुके हैं। RR के लिए ओपनिंग करते हुए जॉस बटलर के साथ इनकी साझेदारी काफी मजबूत मानी जाती है। पड्डीकल अगर अपने फॉर्म में रहे तो ये RR को फाइनल तक ले जाने में कोई कसर नहीं छोड़ने वाले हैं।

शिमरोन हेटमायर

राजस्थान रॉयल्स को अपने इन 5 खिलाड़ियों से है उम्मीद इस साल बना सकते हैं टीम को चैम्पियन 3

RR के मिडिल ऑर्डर को संभालते हुए युवा बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को कई आक्रमक शॉट खेलते हुए देखा गया है। अपनी पिछली पारी में ही हेटमायर ने लकनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ आक्रमक बल्लेबाजी करते हुए 6 छक्को और 1 चौके की मदद से मात्र 36 गेंदों में नाबाद 59 रन जड़े थे। इस सीजन में RR के 4 मुकाबलों में हेटमायर के बल्ले से 168 रन निकले हैं। RR के मिडिल ऑर्डर में हेटमायर अहम भूमिका निभा रहे हैं और टीम को फाइनल तक ले जाने के लिए इस बल्लेबाज को ऐसे भी आक्रमक पारी खेलने की जरूरत है।

युजवेंद्र चहल

राजस्थान रॉयल्स को अपने इन 5 खिलाड़ियों से है उम्मीद इस साल बना सकते हैं टीम को चैम्पियन 4

आईपीएल 2022 में युजवेंद्र चहल सर्वाधिक विकेट लेकर पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। चहल ने अबतक अपने 4 मुकाबलों में 11 विकेट ले चुके हैं जिसमें 1 मैच में चार विकेट भी शामिल है। चहल के वजह से RR की गेंदबाजी काफी मजबूत हो चुकी है। वैसे तो इसमें कोई शक नहीं है कि चहल के गेंदों को खेलना कोई आसान काम नहीं है। बड़े से बड़े दिग्गज भी चहल के सामने बल्ला चलाने में नाकाम हो जाते हैं। ऐसे में RR को फाइनल तक जाने के लिए चहल जैसा गेंदबाज का टीम में होना फायदेमंद साबित हो सकता है।

ट्रेंट बोल्ट

राजस्थान रॉयल्स को अपने इन 5 खिलाड़ियों से है उम्मीद इस साल बना सकते हैं टीम को चैम्पियन 5

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट वैसे तो बेस्ट गेंदबोजा के तौर पर जाने जाते हैं। इस सीजन में यह RR के लिए काफी पायदेमंद साबित हो रहे हैं। बोल्ट ने इस सीजन में अबतक अपने 4 मुकाबलों में गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। बोल्ट की तेज गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान काम नहीं माना जाता है। RR को फाइनल तक पहुंचाने में अन्य खिलाड़ियों के साथ बोल्ट का भी अहम योगदान होने वाला है।