अभ्यास मैच के पहले ही दिन भारतीय टीम के लिए सामने निकलकर आई ये समस्याएं

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अभ्यास मैच के पहले ही दिन भारतीय टीम के लिए सामने निकलकर आई ये 3 बड़ी समस्याएं 

अभ्यास मैच के पहले ही दिन भारतीय टीम के लिए सामने निकलकर आई ये 3 बड़ी समस्याएं

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच खेल रही है। मैच के पहले दिन भारतीय टीम 263 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने भारतीय टीम के बल्लेबाज नहीं टिक पाए। पहले टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम का सामने कई समस्या आ गई है। आईए आपको उनके बारे में बताते हैं।

तीनों सलामी बल्लेबाज फ्लॉप

अभ्यास मैच के पहले ही दिन भारतीय टीम के लिए सामने निकलकर आई ये 3 बड़ी समस्याएं 1

भारतीय टीम के तीनों सलामी बल्लेबाजों ने मिलकर एक रन बनाए। पहले ही ओवर में पृथ्वी शॉ एक रन बनाकर आउट हो गए। इससे पहले वनडे सीरीज में वह बड़ी पारी नहीं खेल सके थे। शुभमन गिल नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने आए और पहली ही गेंद पर आउट हो गए।

मयंक अग्रवाल वनडे सीरीज में कुछ खास नहीं कर पाए। उससे पहले न्यूजीलैंड ए के खिलाफ अनाधिकारिक टेस्ट मैच की दोनों पारियों में बिना खाता खोले आउट हुए थे। इस मैच में वह एक रन बनाकर आउट हो गए। टेस्ट सीरीज से पहले यह भारतीय टीम के सामने बड़ा सवाल खड़ा हो गया है।

दोनों विकेटकीपर फ्लॉप

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा बल्ले से फ्लॉप हो गए। नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए 7 रन बनाए। नंबर 8 पर बल्लेबाजी करने आए साहा के बल्ले से कोई रन नहीं निकला। विदेश में पंत ने बल्ले से लगातार रन बनाए हैं।

घरेलू मैदानों पर होने वाले मैच में रिद्धिमान साहा को विकेटकीपिंग करने का मिला था। उन्होंने विकेट के पीछे लगातार अच्छा किया है। भारत में हुए पिछले 5 टेस्ट मैच में उन्हें बल्लेबाजी करने का कुछ खास मौका नहीं मिला। अब पहले टेस्ट में किसे खेलने का मौका मिलेगा, यह बड़ा सवाल है।

स्विंग के सामने परेशानी

अभ्यास मैच के पहले ही दिन भारतीय टीम के लिए सामने निकलकर आई ये 3 बड़ी समस्याएं 2

न्यूजीलैंड एलेवन की टीम में कोई गेंदबाज नहीं है, जो टेस्ट मैचों में लगातार खेल रहा हो। इन गेंदों के सामने भारतीय बल्लेबाज जूझते दिखे। भारतीय टीम 263 रनों पर ऑलआउट हो गई। टीम के सिर्फ 3 बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े को छू पाए। 4 बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाए।

टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाजों का सामना ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी, नील वैगनर और मैच हैनरी जैसे गेंदबाजों के सामने खेलना पड़ेगा। टीम अगर अनुभवहीन गेंदबाजों के सामने जूझ रही है। इससे पता चलता है कि टेस्ट सीरीज में स्टार गेंदबाजों की वापसी के बाद भारतीय टीम को कितना जूझना पड़ेगा।

Related posts