ENG vs IND- ईशांत शर्मा और रविचन्द्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाजी से कई रिकॉर्ड किए अपने नाम 1
photo by : getty images

इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेले जा रहे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन ईशांत शर्मा और रविचन्द्रन अश्विन का जबरदस्त जलवा देखने को मिला। तीसरे दिन की शुरूआत इंग्लैंड की टीम ने अपने दूसरे दिन के स्कोर 1 विकेट पर 9 रन से आगे शुरू की। लेकिन इन दोनों की जबरदस्त गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड की टीम केवल 180 रनों पर ही ढेर हो गई।

ENG vs IND- ईशांत शर्मा और रविचन्द्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाजी से कई रिकॉर्ड किए अपने नाम 2

ईशांत शर्मा और अश्विन ने भारत के लिए तैयार की जीत की नींव

भारतीय गेंदबाज ईशांत शर्मा और रविचन्द्रन अश्विन की तीसरे दिन की जबरदस्त गेंदबाजी के बाद भारतीय टीम ने पहले टेस्ट मैच को जीतने की तैयारी कर ली है। भारत ने तीसरे दिन के खेल के खत्म होने तक 5 विकेट पर 110 रन बना लिए है। लेकिन कप्तान विराट कोहली के जमे होने के कारण भारतीय टीम की जीत की उम्मीदें ज्यादा हैं।

ENG vs IND- ईशांत शर्मा और रविचन्द्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाजी से कई रिकॉर्ड किए अपने नाम 3

ईशांत शर्मा ने तीन साल बाद हासिल किया फाइव विकेट हॉल

ईशांत शर्मा ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में अपने नाम 5 विकेट हासिल किए। तो वहीं रविचन्द्रन अश्विन ने तीन विकेट झटके। भारतीय टीम के तेज गेंदबाद ने इंग्लैंड के मिडिल ऑर्डर को झकझोर दिया। और अपने टेस्ट करियर में तीन साल के बाद पहली बार फाइव विकेट हॉल किया। ईशांत शर्मा ने इंग्लैंड के प्रमुख बल्लेबाज डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, बेन स्टोक्स और स्टुअर्ट ब्रॉड के विकेट हासिल किए।

ENG vs IND- ईशांत शर्मा और रविचन्द्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाजी से कई रिकॉर्ड किए अपने नाम 4

एजबस्टन में एक पारी में 5 विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय बने 

ईशांत शर्मा ने इस जबरदस्त गेंदबाजी से कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। इस भारतीय गेंदबाज ने तीन साल के लंबे अंतराल के बाद पहली बार किसी पारी में पांच विकेट हासिल किए तो साथ ही एजबस्टन मैदान में एक पारी में पांच विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले यहां पर कपिल देव और चेतन शर्मा ऐसा कर चुके हैं।

इशांत शर्मा

अश्विन ने एशिया के बाहर किए सर्वश्रेष्ठ मैच आंकड़े दर्ज

तो वहीं रविचन्द्रन अश्विन ने भी पहली पारी में 4 विकेट झटकने के बाद दूसरी पारी में भी तीन विकेट हासिल किए। रविचन्द्रन अश्विन ने दूसरी पारी में कुक, जेनिंग्स और रूट के विकेट निकालकर पूरे मैच में 7 विकेट झटके। अश्विन का ये एशिया के बाहर किसी पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी है। साथ ही इंग्लैंड की सरजमीं पर किसी भारतीय स्पिन के द्वारा दूसरी सबसे अच्छी गेंदबाजी रही।

ENG vs IND- ईशांत शर्मा और रविचन्द्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाजी से कई रिकॉर्ड किए अपने नाम 5

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Leave a comment