अच्छे प्रदर्शन के बावजूद नहीं बना सके ये क्रिकेटर इंटरनेशनल टीम में लम्बे समय तक जगह | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अच्छे प्रदर्शन के बावजूद नहीं बना सके ये क्रिकेटर इंटरनेशनल टीम में लम्बे समय तक जगह 

खेल डेस्क, भारत में क्रिकेट कई सालों से खेला जा रहा है. इस खेल के दर्शक व प्रशंसक भी अन्य खेलो के मुकाबले कहीं अधिक हैं. क्रिकेट ने अपने खेल में कई भारतीय महान क्रिकेटर दिए हैं. सचिन से लेकर सहवाग, धोनी, द्रविड़ आदि तमाम ऐसे महान क्रिकेटर हैं जिन्होंने इस खेल में अपना अहम् योगदान दिया है. आज यहाँ हम आपको ऐसे क्रिकेट खिलाडियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहतरीन खिलाडी तो रहे लेकिन कभी इंटरनेशनल खेल में ज्यादा खेलने का मौका हासिल न कर सके. आइये जानते हैं :

सुब्रमण्यम बद्रीनाथ

सुब्रमण्यम बद्रीनाथ को तमिलनाडु का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता था. बद्रीनाथ अपनी तकनीक के बल पर अच्छे अच्छे गेंदबाजों को पानी पिला दिया. रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु की तरफ से खेलते हुए बद्रीनाथ ने दस हज़ार से अधिक रन बनाये हैं. इसमें उनके 31 शतक भी शामिल हैं. हालाँकि बद्रीनाथ को कुछे एक मौके भारतीय टीम से खेलने को जरुर मिले लेकिन ज्यादा समय तक वो भारतीय टीम में जगह न बना सके.

ब्रैड हॉज

ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाडी रहे ब्रैड हॉज की गिनती एक बेहतरीन खिलाडी में होती थी. ब्रैड बल्लेबाज के साथ ही एक शानदार गेंदबाज भी थे. हालाँकि ऑस्ट्रेलिया टीम में पोंटिंग, मार्टीन और हेडन जैसे खिलाडियों के रहने से ब्रैड को बहुत सालों बाद मौका मिला. ज्यादा उम्र हो जाने क वजह से ब्रैड का क्रिकेट करियर ज्यादा लम्बा नहीं हो सका.

ग्रैहम अनियंस

ग्रैहम अनियंस इंग्लैंड के एक बेहतरीन गेंदबाजों में से एक थे. उनकी तेज़ गेंदबाजी ने अच्छे अच्छे बल्लेबाजों को परेशान करके रख दिया था. लेकिन वो भी इंग्लैंड टीम में ज्यादा समय तक अपनी जगह नहीं बना सके.

स्टुअर्ट मैकगिल

इस लिस्ट में चौथा नाम ऑस्ट्रलियन खिलाडी स्टुअर्ट मैकगिल का है. स्टुअर्ट ऑस्ट्रलिया के अच्छे स्पिन गेंदबाज माने जाते थे. शेन वार्न की वजह से स्टुअर्ट कई बार चयनकर्ताओं की निगाह से दूर रहे.

मुरली कार्तिक

मुरली कार्तिक भारत के स्पिन गेंदबाज थे. मुरली कार्तिक जिस समय क्रिकेट खेलते थे उस समय भारत के पास अनिल कुंबले, हरभजन सिंह जैसे स्पिनर मौजूद थे. हालाँकि मुरली कार्तिक को कई बार टीम इंडिया से खेलने का मौका मिला है लेकिन वह अन्य स्पिन गेंदबाजों की अपेक्षा टीम में ज्यादा समय तक स्थान पकड़ नहीं रख सके हैं.

Related posts

Leave a Reply