मैदान को सुखाने के लिए इन चीजों उपयोग, बीसीसीआई की किरकिरी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

गुवाहाटी में पिच को सुखाने के लिए प्रेस, हेयर ड्रायर का हुआ उपयोग, बीसीसीआई की हुई किरकिरी 

गुवाहाटी में पिच को सुखाने के लिए प्रेस, हेयर ड्रायर का हुआ उपयोग, बीसीसीआई की हुई किरकिरी

विश्व क्रिकेट में सबसे धनी बोर्ड जहां पैसों की कोई कमी नहीं है जहां पैसा को एक अथाह सागर सा बहता है वो है भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड यानि बीसीसीआई… जी हां भारतीय क्रिकेट को चलाने वाला बोर्ड बीसीसीआई विश्व क्रिकेट में सबसे धनी बोर्ड है जिनका पूरे क्रिकेट जगत ही नहीं बल्कि खेल जगह में सबसे बड़ी संस्था के रूप में नाम है।

भारत-श्रीलंका पहले टी20 मैच में धनी बोर्ड बीसीसीआई की किरकिरी

धन और ताकत में बीसीसीआई के पूरे क्रिकेट जगत में कोई सानी नहीं है लेकिन इसी अमीर बोर्ड के अंडर में खेले जाने वाले मैचों में मैदान की सुविधा की स्थिति को देखे तो बीसीसीआई जहां शर्म से पानी-पानी हो जाएगा तो वहीं पूरे क्रिकेट जगत में उनकी इज्जत की किरकिरी हो रही है।

गुवाहाटी में पिच को सुखाने के लिए प्रेस, हेयर ड्रायर का हुआ उपयोग, बीसीसीआई की हुई किरकिरी 1

जी हां ऐसा ही कुछ वाकया भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच के दौरान देखने को मिला। भारत और श्रीलंका के बीच रविवार को गुवाहाटी के बरसापाड़ा स्टेडियम में पहला टी20 मैच खेला जाना था।

पिच सुखाने के लिए प्रेस और हेयर ड्रायर का करना पड़ा उपयोग, बीसीसीआई की कटी नाक

इस पहले टी20 मैच में हल्की सी बारिश के बाद भी मैच को रद्द करना पड़ा जिसके लिए बीसीसीआई की जमकर किरकिरी हो रही है। वैसे बीसीसीआई की नाक बारिश से मैच रद्द होने के कारण तो नहीं हो रही है।

गुवाहाटी में पिच को सुखाने के लिए प्रेस, हेयर ड्रायर का हुआ उपयोग, बीसीसीआई की हुई किरकिरी 2

इसकी वजह है कि बीसीसीआई जैसे सबसे धनी क्रिकेट बोर्ड के अंडर खेले जाने वाले मैच में पिच को सुखाने के लिए प्रेस, हेयर ड्रायर जैसी चीजों का उपयोग करते हुए देखा गया। इन चीजों को देख जहां पूरे क्रिकेट जगत बीसीसीआई की खिल्ली उड़ा रहा है तो वहीं बीसीसीआई की जमकर किरकिरी हो गई।

सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल, फैंस उड़ा रहे हैं बीसीसीआई का मजाक

गुवाहाटी में रविवार को बारिश तो ज्यादा नहीं हो सकी। और बारिश थमने के कुछ देर में ही मैच के शुरू होने की पूरी उम्मीद की जा रही थी लेकिन पूरा मैदान तो सुपर सॉपर से सुखा दिया गया लेकिन पिच पर ग्राउंड्स मैन की कुछ लापरवाही के चलते पिच गिला हो गया जिसके बाद मैच गिली पिच के कारण रद्द करना पड़ा।

गुवाहाटी में पिच को सुखाने के लिए प्रेस, हेयर ड्रायर का हुआ उपयोग, बीसीसीआई की हुई किरकिरी 3

इस मैच में सबसे अजीब बात ये दिखायी दी कि पिच को कवर्स करने के बाद भी आखिर पिच गिली कैसे रही। ये तो ठीक है पिच गिली रह सकती है लेकिन पिच को सुखाने के लिए भी प्रेस, अंगीठी और हेयर ड्रायर का प्रयोग करते हुए देखा गया तो बीसीसीआई के लिए किसी शर्मिंदगी से कम नहीं है।

पूर्व क्रिकेटर्स भी हैं इस लापरवाही के लिए निराश

इन चीजों से पिच को सुखाते हुए देख सोशल मीडिया पर तो तेजी के साथ बीसीसीआई की किरकिरी कराती ये फोटोज वायरल हो गई जिसके बाद बीसीसीआई का मजाक बन गया। फैंस ने सोशल मीडिया पर बीसीसीआई की कड़ी आलोचना की तो वहीं पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा और वीवीएस लक्ष्मण ने ग्राउंड्स मैन को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया।

Related posts