ये तीन बल्लेबाज विश्व कप में 'अंबाती रायडू' की जगह टीम का हिस्सा हो सकते हैं!

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ये तीन बल्लेबाज विश्वकप 2019 में ‘अम्बाती रायडू’ की जगह हो सकते हैं भारतीय टीम का हिस्सा 

ये तीन बल्लेबाज विश्वकप 2019 में ‘अम्बाती रायडू’ की जगह हो सकते हैं भारतीय टीम का हिस्सा

विश्व कप जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है. भारतीय टीम की सबसे बड़ी परेशानी भी बढ़ती जा रही है. भारतीय टीम के पास विश्व के सबसे बेहतरीन सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा मौजूद हैं. नंबर तीन पर तो इस समय विश्व के सबसे शानदार बल्लेबाज और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली मौजूद हैं, लेकिन समस्या नंबर चार पर फंस जाती है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले अंबाती रायडू ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाएं हैं. विश्व कप जो इस बार इंग्लैंड में होने वाला है. उसे देखते हुए टीम इस खिलाड़ी पर ज्यादा भरोसा नहीं दिखा रही है. जैसा की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी मैच में देखने को मिला.

ये खिलाड़ी ले सकते हैं विश्व कप में अंबाती रायडू की जगह 

1. श्रेयस अय्यर 

ये तीन बल्लेबाज विश्वकप 2019 में 'अम्बाती रायडू' की जगह हो सकते हैं भारतीय टीम का हिस्सा 1

भारतीय टीम का यह युवा बल्लेबाज घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन फॉर्म में है. 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले इस बल्लेबाज का वनडे करियर बहुत छोटा रहा है, उन्होंने अपने 6 एकदिवसीय मैचों में 42 की शानदार औसत से 210 रन बनाए.

अय्यर की प्रतिभा के साथ नंबर 4 स्थान पर बल्लेबाजी कर सकते हैं और निचले मध्य क्रम से बोझ उठाने में मदद कर सकते हैं. वो इस समय इंग्लैंड लायंस के खिलाफ इंडिया ए की टीम का हिस्सा हैं.

2. शुभमन गिल 

ये तीन बल्लेबाज विश्वकप 2019 में 'अम्बाती रायडू' की जगह हो सकते हैं भारतीय टीम का हिस्सा 2

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की जगह न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम में शामिल हुए शुभमन गिल. शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने रणजी टूर्नामेंट की दस पारियों में 98.75 की औसत से 790 रन ठोक दिएं हैं. बता दें, उन्होंने प्रथम श्रेणी के नौ मैचों में 77.78 की औसत से 1089 रन बना कर अपना दावा मजबूत किया है.

प्रथम श्रेणी: मैच- 9, रन- 1089, औसत- 77.78, सर्वश्रेष्ठ स्कोर- 268

3. मनीष पांडे 

ये तीन बल्लेबाज विश्वकप 2019 में 'अम्बाती रायडू' की जगह हो सकते हैं भारतीय टीम का हिस्सा 3

भारतीय टीम का इस बल्लेबाज ने 2015 में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था.पांडे ने  अपने छोटे अंतर्राष्ट्रीय करियर में 23 एकदिवसीय मैचों में 36.67 के औसत से केवल 440 रन बनाये हैं.

उन्होंने एससीजी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी मैच विजेता 104 * रन की पारी एकदिवसीय मैचों में उनके द्वारा खेली गई सबसे यादगार पारी में से एक है. पांडे नंबर चार पर एक भरोसेमंद खिलाड़ी के तौर पर खरे उतर सकते हैं.

एकदिवसीय: मैच- 23, रन- 440, औसत- 36.67, उच्चतम स्कोर- 104

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts