आईपीएल 2019 से भारतीय टीम को हुए ये तीन बड़े नुकसान

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

आईपीएल 2019 से विश्व कप से पहले भारतीय टीम को हुए ये तीन बड़े नुकसान 

आईपीएल 2019 से विश्व कप से पहले भारतीय टीम को हुए ये तीन बड़े नुकसान
फोटो सूत्र: ट्विटर

आईपीएल 2019 को मुंबई इंडियंस की टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते जीत लिया था. आईपीएल 2019 काफी शानदार रहा, लेकिन इससे भारतीय टीम को तीन बहुत बड़े नुकसान भी हुए हैं. आज हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में उन तीन बड़े नुकसान के बारे में ही बताएंगे.

केदार जाधव हुए चोटिल

आईपीएल 2019 से विश्व कप से पहले भारतीय टीम को हुए ये तीन बड़े नुकसान 1

चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आईपीएल 2019 के 55वें लीग मैच के दौरान केदार जाधव चोटिल हो गए थे. उन्हें फील्डिंग के दौरान उनके कंधे पर चोट आई थी, इसलिए वह आईपीएल 2019 से बाहर हो चुके हैं. उनके विश्व कप 2019 से भी बाहर होने का संकट बना हुआ है. अगर वह विश्व कप टीम से बाहर होते है, तो यह भारत के लिए एक बड़ा झटका होगा.

कुलदीप का गिरा मनोबल

आईपीएल 2019 से विश्व कप से पहले भारतीय टीम को हुए ये तीन बड़े नुकसान 2

भारतीय टीम के चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव के लिए यह आईपीएल बहुत खराब रहा है. उन्होंने इस आईपीएल सीजन कुल 9 मैच खेले थे. जिसमे उन्होंने 8.66 की इकॉनामी रेट से मात्र 4 विकेट हासिल किये. वह एक विकेट टेकिंग गेंदबाज है, लेकिन वह इस आईपीएल में विकेट के लिए तरसते हुए नजर आये हैं.

उनका इस आईपीएल में प्रदर्शन इतना खराब था, कि उन्हें केकेआर ने टीम से भी ड्राप भी कर दिया था. विश्व कप से पहले कुलदीप यादव का मनोबल गिरा हुआ हैं. उनका खराब फॉर्म और गिरा हुआ मनोबल भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय है, क्योंकि वह भारतीय टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक है.

विराट कोहली की कप्तानी पर उठ रहे सवाल

आईपीएल 2019 से विश्व कप से पहले भारतीय टीम को हुए ये तीन बड़े नुकसान 3

विश्व कप से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की कप्तानी पर भी सवाल उठ रहे हैं और इसका पूरा श्रेय आईपीएल 2019 को ही जाता हैं.

दरअसल, विराट कोहली की टीम आरसीबी इस आईपीएल में कुल 14 मैच खेली थी. जिसमे से मात्र 5 मैच ही वो जीत पाई और 8 में उसे हार का सामना करना पड़ा था. एक मैच उसका बेनतीजा रहा था.

आरसीबी की टीम को शुरूआती 6 मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा था. आरसीबी 8वे स्थान पर रही थी. आरसीबी टीम के इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद विराट की कप्तानी का मनोबल गिरा हुआ है. साथ ही विराट कोहली के आलोचकों को उनकी कप्तानी पर सवाल उठाने का मौका मिल गया है.

Related posts