/

ENG vs IND: पहले टेस्ट में मिली 31 रनों के हार के बाद दुसरे मैच में इन 3 खिलाड़ियों की भारतीय टीम में वापसी तय

during day 4 of the First Specsavers Test Match between England and India at Edgbaston on August 4, 2018 in Birmingham, England.

भारत और इंग्लैंड के बीच  आज पहला मैच खत्म हो गया. इस मैच में भारत को 31 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस हार की वजह से टीम चयन पर लगातार सवाल उठाए जा रहें है. ऐसे में लॉर्ड्स में होने वाले दूसरे मैच में टीम में बड़े बदलाव् होने तय है. तो आइये जानते है टीम कौन से तीन बड़े बदलाव हो सकते है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

उमेश यादव की जगह बुमराह 

ENG vs IND: पहले टेस्ट में मिली 31 रनों के हार के बाद दुसरे मैच में इन 3 खिलाड़ियों की भारतीय टीम में वापसी तय 1

उम्मीद की जा रह है कि दूसरे टेस्ट मैच में बुमराह पूरी तरह से फिट हो जाएँगे.ऐसे में वो उमेश यादव की जगह टीम में जगह बना सकते है. उमेश यादव का प्रदर्शन पहले टेस्ट में कुछ ख़ास नही रही था. वो पूरे टेस्ट मैच में सिर्फ अपनी लाइन-लेंथ के लिए जूझ रहे थे. ऐसे में उनकी जगह बुमराह को टीम में शामिल किया जा सकता है.

दिनेश कार्तिक की जगह पंत 

ENG vs IND: पहले टेस्ट में मिली 31 रनों के हार के बाद दुसरे मैच में इन 3 खिलाड़ियों की भारतीय टीम में वापसी तय 2

रवि शास्त्री इस सीरीज के पहले ही साफ़ कर चुके है कि वो पन्त को टीम के विकेटकीपर के रूप में देखने लगे है. ऐसे में पहले टेस्ट मैच में ख़राब करने वाले कार्तिक की जगह पंत को मौका मिल सकता है. पन्त का प्रदर्शन इंग्लैंड में इंडिया ए की तरफ अच्छा प्रदर्शन रहा था. ऐसे में टीम मैनजेमेंट दूसरे टेस्ट मैच में पंत को टीम में शामिल कर सकती है.

धवन की जगह पुजारा 

ENG vs IND: पहले टेस्ट में मिली 31 रनों के हार के बाद दुसरे मैच में इन 3 खिलाड़ियों की भारतीय टीम में वापसी तय 3

इंग्लैंड टूर पर अभी तक धवन का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा है. अभ्यास मैच में भी उनके ख़राब प्रदर्शन के बाद भी उन्हें टीम में शामिल किया गया था. उनकी वजह से पुजारा को टीम में शामिल किया गया था.

इस दौरान उनका प्रदर्शन पहले टेस्ट मैच में भी कुछ ख़ास नहीं रहा था. ऐसे में अब टीम मैनेजमेंट उनकी जगह पुजारा को शामिल कर सकता है. ऐसे में टीम एक बार फिर से पुराने टीम कॉम्बिनेशन पर जा सकती है.