ये है भारतीय टीम के वो 3 दिग्गज बल्लेबाज जो जल्द पुरे कर सकते है अपने 10 हजार अन्तर्राष्ट्रीय रन | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ये है भारतीय टीम के वो 3 दिग्गज बल्लेबाज जो जल्द पुरे कर सकते है अपने 10 हजार अन्तर्राष्ट्रीय रन 

ये है भारतीय टीम के वो 3 दिग्गज बल्लेबाज जो जल्द पुरे कर सकते है अपने 10 हजार अन्तर्राष्ट्रीय रन

मौजूदा समय में भारतीय टीम के ज्यादातर खिलाड़ी जबरदस्त फाॅर्म में चल रहे हैं। अगर टीम इण्डिया के बल्लेबाजों की लिस्ट देखी जाए तो इसमें से ज्यादातर खिलाड़ियों ने अर्न्तराष्ट्रीय स्तर पर खुद को बतौर सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में स्थापित कर लिया है।

चाहे कप्तान विराट कोहली हो या फिर हिटमैन रोहित शर्मा। इनके रिकाॅर्ड मात्र को ही देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले दशकों तक भारतीय टीम को ऐसे बल्लेबाज मिलना बेहद मुश्किल रहने वाला होगा.

आईये आज हम आपको ऐसे तीन भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट बताना चाहेंगें,जो बेहद जल्द ही 10,000 रन बनाने वाले बल्लबाजों के क्लब में शामिल हो जाएंगे।

विराट कोहली

kohli

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने शानदार बल्लेबाजी के प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में एक खास मुकाम हासिल कर लिया है।

अगर कोहली के एकदिवसीय रिकाॅर्ड पर नजर डाला जाए तो इस बल्लेबाज ने अभी तक कुल 202 अर्न्तराष्ट्रीय वनडे मैच खेले हैं,जिसमें 55.74 के शानदार औसत से 9,030 रन अपने नाम दर्ज करा चुके है।

इसके अलावा उनके नाम 32 शतक और 45 अर्धशतकीय पारी शामिल है।उनके इस असाधारण रिकाॅर्ड को देखकर ऐसा लगता है कि आने वाले कुछ ही महीनों में विराट कोहली 10,000 के पार रन बना लेगें।

महेन्द्र सिंह धोनी

ये है भारतीय टीम के वो 3 दिग्गज बल्लेबाज जो जल्द पुरे कर सकते है अपने 10 हजार अन्तर्राष्ट्रीय रन 1

भारतीय टीम के बल्लेबाज-विकेटकीपर एमएस धोनी को दुनिया का सबसे बेस्ट फिनिशर के रूप में माना जाता रहा है।

अगर उनके वनडे क्रिकेट करियर पर नजर डाला जाए तो उन्होंने कुल 311 वनडे मैच खेलकर 51.55 के औसत से कुल 9898 रन बना डाले हैंं, ऐसे में अगर अगले वनडे सीरीज तक माही 10,000 रन बनाने वाले क्लब में शामिल हो जाए तो कोई हैरान करने वाली बात नहीं है।

रोहित शर्मा

ये है भारतीय टीम के वो 3 दिग्गज बल्लेबाज जो जल्द पुरे कर सकते है अपने 10 हजार अन्तर्राष्ट्रीय रन 2

हिटमैन नाम से विश्वविख्यात रोहित शर्मा ने हालिया समय में श्रीलंका टीम के खिलाफ खेलते हुए अपने क्रिकेट करियर का तीसरा दोहरा शतक जड़ दिया था, इस दौरान उन्होंने 153 गेंदों का सामना करते हुए 208 रन बना डाले थे और यह जता दिया कि आने वाले समय में वह विश्व के सबसे बेस्ट बल्लेबाज बन जाएगा।

ये है भारतीय टीम के वो 3 दिग्गज बल्लेबाज जो जल्द पुरे कर सकते है अपने 10 हजार अन्तर्राष्ट्रीय रन 3

वहीं अगर रोहित शर्मा के वनडे रिकाॅर्ड को देखा जाए तो इस बल्लेबाज ने अभी तक कुल 173 वनडे मैच खेले हैं,जिसमें 45.51 के औसत से उन्होंने 6,417 रन बना चुके हैं.

हालांकि वे अभी 10,000 रनों के रिकाॅर्ड से काफी दूर है,पर अगर उनके हालिया प्रदर्शन पर गौर किया जाए तो यह कहना गलत नहीं होगा, कि बेहद जल्द ही वह 10,000 रन बनाने वाले बल्लेबाजी के क्लब में शामिल हो जाएगें।

Related posts

Leave a Reply