इन 3 खिलाड़ियों को अपनी टीम में रिटेन कर रही है आरसीबी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सिर्फ इन 3 खिलाड़ियों को आईपीएल 11 के लिए अपनी टीम में शामिल कर रही है आरसीबी 

सिर्फ इन 3 खिलाड़ियों को आईपीएल 11 के लिए अपनी टीम में शामिल कर रही है आरसीबी

हाल ही में बीसीसीआई की आईपीएल गवर्निंग काउंसिलिंग की बैठक हुई थी. जिसमे फैसला लिया गया था, कि आईपीएल 2018 में आईपीएल की कोई भी फ्रेंचाइजी टीम अपनी टीम में 2 भारतीय खिलाड़ी और 1 विदेशी खिलाड़ी को रिटेन कर पाएगी.

आईपीएल गवर्निंग काउंसिलिंग की इस बैठक के बाद अब सभी आईपीएल की टीमें अपनी टीम में रिटेन करने वाले स्टार खिलाड़ियों की लिस्ट बना रही है और आईपीएल की सबसे लोकप्रिय टीम रॉयल चैलंजर बैंगलौर भी अपने इस काम में लग गई है.

अगर सूत्रों की माने, तो रॉयल चैलंजर बैंगलौर ने अपने रिटेन करने वाले तीन खिलाड़ियों के नाम तय कर लिए है और आज हम आपको सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रॉयल चैलंजर बैंगलौर के रिटेन होने वाले तीन खिलाड़ियों के नाम बताएंगे.

विराट कोहली

सिर्फ इन 3 खिलाड़ियों को आईपीएल 11 के लिए अपनी टीम में शामिल कर रही है आरसीबी 1

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान व आईपीएल में रॉयल चैलंजर बैंगलौर के कप्तान विराट कोहली को आरसीबी की टीम 2018 के लिए भी रिटेन करने की योजना बना रही है.

देखा जाए तो यह बिलकुल भी चौकाने वाला फैसला नहीं है, क्योंकि कोई बेवकूफ टीम ही होगी जो विराट कोहली जैसे खिलाड़ी को रिलीज करेगी. वैसे आपको बता दे, कि आईपीएल के सभी 10 संस्करण में विराट कोहली ने आरसीबी के लिए ही खेला है और अपने बल्ले से खूब रन भी बरसाये है. विराट ने अबतक आईपीएल में आरसीबी के लिए 149 मैचों में 37.44 की औसत व 129.82 के स्ट्राइक रेट से 4418 रन बनाये है.

एबी डीवीविलियर्स 

सिर्फ इन 3 खिलाड़ियों को आईपीएल 11 के लिए अपनी टीम में शामिल कर रही है आरसीबी 2

आरसीबी की टीम 2018 के लिए विदेशी खिलाड़ी के रूप में साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डीवीविलियर्स  को रिटेन करने की योजना बना रही है.

एबी डीवीविलियर्स ने आईपीएल में कई शानदार पारी खेली है और भारतीय दर्शकों का दिल जीता है. एबी डीवीविलियर्स ने अबतक आईपीएल के 129 मैचों में 38.16 की औसत व 148.16 के स्ट्राइक रेट से 3473 रन बनाये है.

युज्वेंद्र चहल 

सिर्फ इन 3 खिलाड़ियों को आईपीएल 11 के लिए अपनी टीम में शामिल कर रही है आरसीबी 3

अगर सूत्रों की माने, तो आरसीबी के लिए खेलने वाले युवा स्पिनर युज्वेंद्र चहल को भी टीम 2018 आईपीएल के लिए रिटेन करने योजना बना रही है.

आरसीबी की टीम के एल राहुल व स्टुअर्ट बिन्नी जैसे इंटरनेशनल खिलाड़ियों को नजरंदाज कर तीसरे खिलाड़ी के रूप में अपनी टीम में रिटेन करना चाह रही है. युज्वेंद्र चहल ने अबतक अपने आईपीएल के 56 मैचों में 7.90 की औसत से  70 विकेट लिए हुए है.

यहाँ देखे विराट का क्रिकेट सफर

Related posts

Leave a Reply