these three players can be the captain on rcb dinesh karthik Glenn Maxwell Faf du Plessis

आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) अब खत्म हो चुका है और इसी के साथ सभी टीमों की तस्वीर भी अब साफ हो चुकी है। दो दिवसीय आक्शन में सभी 10 टीमें 600 खिलाड़ियों की बोली लगाने पहुंची। आईपीएल की इन 10 टीमों में से एक ऐसी भी टीम है जिनके पास कप्तान नहीं है और उस टीम का नाम है, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) । विराट कोहली (Virat Kohli) के कप्तानी छोड़ने के बाद अब  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम को एक नए कप्तान की जरूरत है। सबके मन में यही सवाल है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का अगला कप्तान कौन होगा तो आपको बता दें कि इस रेस में तीन खिलाड़ी शामिल हैं। तो चलिए जानते हैं उनके बारे में।

ग्लेन मैक्सवेल

Glenn Maxwell rcb

ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) साल 2021 से आईपीएल की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का हिस्सा हैं।  पिछले सीजन में उन्होंने 6 अर्धशतक के दम पर 513 रन बनाए थे।  पिछले सीजन में वो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी थे। ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) के पास बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स टीम की कप्तानी करने का अनुभव भी है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB), टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी उन्हें दे सकती है।

फाफ डु प्लेसिस

 Faf Du Plessis rcb

फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis)  नाम भी उन खिलाड़ियों में शुमार है जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान बन सकते हैं।  इस बार की नीलामी में बैंगलोर की टीम ने उन्हें 7 करोड़ रुपये में खरीदा है। पिछली बार वो चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे जहाँ उन्होंने पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था।  16 मैचों में उन्होंने 633 रन बनाए थे। इसके साथ ही फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) दक्षिण अफ्रीका के कप्तान भी रह चुके हैं।  ऐसे में उन्हें कप्तानी का अच्छा खासा अनुभव भी है। ऐसे में  डु प्लेसिस भी इस पद के दावेदार हो सकते हैं।

दिनेश कार्तिक

Dinesh Karthik rcb

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) विकेटकीपिंग के साथ-साथ कप्तानी का भी विकल्प दे सकते हैं। वो आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी भी कर चुके हैं। इसके साथ ही उन्होंने घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु की कप्तानी भी की है।  ऐसे में अगर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) चाहे तो वो दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को बतौर कप्तान भी मौका दे सकता है।