श्रीलंका के इन 3 खिलाड़ियों पर लगा मैच फिक्सिंग का आरोप, जांच में जुटी आईसीसी 1

श्रीलंका क्रिकेट टीम एक दौर में क्रिकेट जगत की सबसे बेहतरीन टीमों में से एक थी। श्रीलंका क्रिकेट टीम ने साल 1996 में विश्व कप जीतने के बाद क्रिकेट मानचित्र पर तेजी के साथ अपना खास स्थान बना लिया। टीम को विश्व चैंपियन बनाने के बाद अर्जुन राणातुंगा, अरविंद डी सिल्वा और सनथ जयसूर्या जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के बाद टीम को बड़े नाम मिले।

श्रीलंका क्रिकेट टीम गुजर रही है खराब दौर से

इन कुछ बड़े नामों में श्रीलंका क्रिकेट की टीम को आगे ले जाने का काम कुमार संगकारा, माहेला जयावर्धने और तिलकरत्ने दिलशान, मुथैया मुरलीधरन जैसे खिलाड़ियों ने किया लेकिन इनके संन्यास के बाद श्रीलंका की टीम का ग्राफ तेजी के साथ नीचे आता रहा।

श्रीलंका के इन 3 खिलाड़ियों पर लगा मैच फिक्सिंग का आरोप, जांच में जुटी आईसीसी 2

इसके बाद से श्रीलंका क्रिकेट टीम अपने नीचे आते जा रहे ग्राफ को फिर से टॉप पर ले जाने की कोशिश कर तो रही है लेकिन श्रीलंका क्रिकेट टीम मौजूदा समय में परिवर्तन के दौर से गुजर रही है।

श्रीलंका क्रिकेट से तीन खिलाड़ियों के खिलाफ मैच फिक्सिंग की जांच में जुटा आईसीसी

अभी टीम खराब दौर से तो गुजर रही है और इसी बीच इस टीम की परेशानी दिनों-दिन बढ़ती जा रही है जिसमें अब टीम के सामने अपने खिलाड़ियों की फिक्सिंग में नाम शामिल होने के बाद संकट और भी गहरा गया है।

श्रीलंका के इन 3 खिलाड़ियों पर लगा मैच फिक्सिंग का आरोप, जांच में जुटी आईसीसी 3

श्रीलंका क्रिकेट टीम के 3 खिलाड़ियों का नाम फिक्सिंग में सामने आया है जिसकी जानकारी खुद श्रीलंका के खेल मंत्री दुलास अलाहापेरूमा ने दी। दुलास ने बुधवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि “उनके देश के कम से कम तीन क्रिकेटरों की मैच फिक्सिंग के लिए आईसीसी जांच कर रही है। हमें खेद है कि खेल में अनुशासन और चरित्र गिर गया है।”

श्रीलंका का कोई भी मौजूदा खिलाड़ी नहीं है इसमें शामिल

श्रीलंका क्रिकेट की तरफ से इसको लेकर का गया कि कोई भी वर्तमान खिलाड़ी आईसीसी जांच में शामिल नहीं है। एसएलसी का मानना है कि माननीय मंत्री ने जिसका जिक्र किया है वो आईसीसी भ्रष्टाचार निरोधक इकाई द्वारा तीन पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ियों के खिलाफ जांच शुरू करना है। इसमें वर्तमान समय के राष्ट्रीय खिलाड़ी शामिल नहीं हैं।

श्रीलंका के इन 3 खिलाड़ियों पर लगा मैच फिक्सिंग का आरोप, जांच में जुटी आईसीसी 4

आपको बता दें कि श्रीलंका में मैच फिक्सिंग को अपराध घोषित कर दिया गया है। जहां मैच फिक्सिंग करने वाले खिलाड़ी को अपराध की श्रेणी में रखते हुए उस पर 10 साल की सजा और भारी जुर्माना तय किया गया है।