IPL में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाले इन 3 खिलाड़ियों ने बढ़ा दी है भारत की चिंता

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व कप 2019: आईपीएल खत्म होते ही विराट कोहली की बढ़ी चिंता, विश्व कप से पहले ये 3 खिलाड़ी ‘अनफिट’ 

विश्व कप 2019: आईपीएल खत्म होते ही विराट कोहली की बढ़ी चिंता, विश्व कप से पहले ये 3 खिलाड़ी ‘अनफिट’

आईपीएल में कई भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और अब उनका यह शानदार फॉर्म भारतीय टीम के लिए विश्व कप में भी काम आ सकता है, लेकिन एक सच्चाई यह भी है, कि भारत की विश्व कप टीम में शामिल 15 खिलाड़ियों में से 3 खिलाड़ी ऐसे भी थे. जिनका आईपीएल 2019 बिल्कुल भी अच्छा नहीं गया और उनकी फॉर्म ने भारतीय टीम मैनेजमेंट की चिंता बढ़ा दी है.

कुलदीप यादव

विश्व कप 2019: आईपीएल खत्म होते ही विराट कोहली की बढ़ी चिंता, विश्व कप से पहले ये 3 खिलाड़ी 'अनफिट' 1

केकेआर के चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव के लिए भी यह आईपीएल बहुत खराब रहा है. उन्होंने इस आईपीएल सीजन कुल 9 मैच खेले थे. जिसमे उन्होंने 8.66 की इकॉनामी रेट से मात्र 4 विकेट हासिल किये. वह एक विकेट टेकिंग गेंदबाज है, लेकिन वह इस आईपीएल में विकेट के लिए तरसते हुए नजर आये हैं.

उनका इस आईपीएल में प्रदर्शन इतना खराब था, कि उन्हें केकेआर ने टीम से भी ड्राप भी कर दिया था. उनका यह खराब फॉर्म निश्चित रूप से भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय है, क्योंकि वह भारतीय टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक है.

दिनेश कार्तिक

विश्व कप 2019: आईपीएल खत्म होते ही विराट कोहली की बढ़ी चिंता, विश्व कप से पहले ये 3 खिलाड़ी 'अनफिट' 2

केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक के लिए भी यह आईपीएल सीजन अच्छा नहीं रहा था. दिनेश कार्तिक ने इस आईपीएल सीजन 14  मैच खेले. जिसमे उन्होंने मात्र 253 रन हो बनाये.

वह इस सीजन अपनी क्षमता के मुताबिक बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे. उनके बल्ले से इस आईपीएल में 97* रन की सिर्फ एक बड़ी पारी निकली थी. वह विश्व कप में भारतीय टीम के बैक-अप विकेटकीपर है, लेकिन उनकी फॉर्म ने मैनेजमेंट की चिंता बढ़ा दी है.

विजय शंकर

Full focus focuses on Hyderabad, not thinking about World Cup: Shankar

विजय शंकर से इस सीजन सभी को काफी उम्मीदें थी, लेकिन वह उन उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए थे. उन्होंने इस सीजन सनराइजर्स के लिए कुल 15 मैच खेले. जिसमे उन्होंने मात्र 20.33 की औसत से 244 रन बनाये. उन्हें सनराइजर्स ने मध्यक्रम पर कई मौके दिए थे, लेकिन वह पूरी तरह फेल सबित हुए थे.

विश्व कप 2019 में भारतीय टीम उन्हें नंबर-4 के लिए देख रही है, लेकिन उनके यह आंकड़े भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय बन चुके हैं.

अब देखना दिलचस्प होगा, कि कुलदीप यादव, दिनेश कार्तिक और विजय शंकर विश्व कप 2019 में अपनी खोई हुई फॉर्म को वापस हासिल कर पाते हैं या नहीं.

 

 

Related posts