दूसरे टेस्ट में भारत के लिए ये दो बल्लेबाज कर सकते हैं शुरु

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZ vs IND- दूसरे टेस्ट मैच में बदलेगी भारतीय ओपनिंग जोड़ी ये दो बल्लेबाज कर सकते हैं पारी की शुरुआत 

NZ vs IND- दूसरे टेस्ट मैच में बदलेगी भारतीय ओपनिंग जोड़ी ये दो बल्लेबाज कर सकते हैं पारी की शुरुआत

न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच शनिवार से खेला जाएगा। दो मैचों की इस टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। इस सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही भारतीय टीम की नजरें किसी तरह से वापसी पर होगी जिससे कि वो सीरीज में बराबरी हासिल कर सके।

न्यूजीलैंड-भारत के बीच दूसरा टेस्ट शनिवार से

विराट कोहली की अगुवायी में खेल रही भारतीय टीम को पहले तो न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा जिसके बाद टीम को वेलिंगटन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी करारी मात मिली।

NZ vs IND- दूसरे टेस्ट मैच में बदलेगी भारतीय ओपनिंग जोड़ी ये दो बल्लेबाज कर सकते हैं पारी की शुरुआत 1

इस हार के साथ ही भारतीय टीम पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं। वेलिंगटन की 10 विकेट की हार ने भारतीय टीम को सोचने पर मजबूर कर दिया है जो किसी तरह से क्राइस्टचर्च में कमाल करने के इरादें से मैदान में उतरेंगे।

पृथ्वी शॉ दूसरे टेस्ट मैच से पहले हुए चोटिल

सीरीज में पहले से ही पिछड़ रही भारतीय टीम को एक बड़ा करारा झटका उस समय लगा जब रोहित की गैरमौजूदगी में सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभाल रहे पृथ्वी शॉ दूसरे टेस्ट मैच से पहले चोटिल हो गए। पृथ्वी शॉ का अब क्राइस्टचर्च में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में खेलना मुमकिन नहीं लग रहा है।

NZ vs IND- दूसरे टेस्ट मैच में बदलेगी भारतीय ओपनिंग जोड़ी ये दो बल्लेबाज कर सकते हैं पारी की शुरुआत 2

वेलिंगटन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत की थी जहां ये दोनों ही बल्लेबाज भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे थे। फिर भी दूसरे टेस्ट मैच में इसी जोड़ी के साथ उतरना तय माना जा रहा था लेकिन अब पृथ्वी शॉ के चोटिल होने के बाद भारत की सलामी जोड़ी में बदलाव किया जाना भी तय है।

अब मयंक अग्रवाल के साथ कर सकते हैं शुभमन गिल पारी की शुरुआत

अब तक की खबरों के मुताबित पृथ्वी शॉ को फिट होना मुश्किल ही नजर आ रहा है ऐसे में अब मयंक अग्रवाल के साथी के रूप में बदलाव होगा और माना जा रहा है कि दूसरे टेस्ट मैच में शुभमन गिल को पारी की शुरुआत करने का मौका मिल सकता है। शुभमन गिल अगर दूसरे टेस्ट मैच में खेलने उतरे तो वो इसके साथ ही अपना टेस्ट डेब्यू कर लेंगे।

NZ vs IND- दूसरे टेस्ट मैच में बदलेगी भारतीय ओपनिंग जोड़ी ये दो बल्लेबाज कर सकते हैं पारी की शुरुआत 3

वैसे भी मयंक अग्रवाल ने पहले टेस्ट मैच में अच्छी शुरुआत की थी। अब शुभमन गिल भी टीम में उनके साथ उतरे तो भारत के लिए ये फायदा कर सकता है क्योंकि शुभमन गिल की हालिया फॉर्म बहुत ही बेहतरीन है जिन्होंने हाल ही में कीवी सरजमीं पर ही न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भारत ए के लिए खेलने हुए शानदार प्रदर्शन किया था।

Related posts