सौरव गांगुली के सबसे करीबी इन दो लोगों का बंगाल क्रिकेट संघ के दो सबसे बड़े पद पर चुना जाना तय 1

भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली इस बड़े क्रिकेट बोर्ड से जुड़ने से पहले कई सालों तक बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद पर कार्यरत थे। सौरव गांगुली ने कई सालों तक बंगाल क्रिकेट संघ को अपनी सेवाएं देने के बाद बीसीसीआई के अध्यक्ष बने। बंगाल क्रिकेट संघ में सौरव गांगुली के बीसीसीआई के अध्यक्ष बनने के बाद वहां अध्यक्ष पद खाली पड़ा है।

सौरव गांगुली के करीबी लोग ही संभालेंगे कैब में जिम्मेदारी

सौरव गांगुली भले ही बीसीसीआई की तरफ आ गए हैं लेकिन अभी भी वहां पर उनका दबदबा नजर आ रहा है और बंगाल क्रिकेट संघ के लिए अध्यक्ष और सचिव के पद पर सौरव गांगुली के दो बहुत ही करीब लोगों का बनना तय है।

सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के भाई स्नेहशीष गांगुली और इनके साथ ही दिवंगत जगमोहन डालमिया के बेटे अभिषेक डालमिया का दो बड़े पद पर चुना जाना तय हो चुका है।

बंगाल क्रिकेट संघ में अध्यक्ष के लिए अभिषेक तो सचिव के लिए स्नेहशीष का नाम

बंगाल क्रिकेट संघ के लिए अध्यक्ष पद के लिए जहां अभिषेक डालमिया का बनना तय है तो वहीं दूसरी तरफ बंगाल क्रिकेट संघ में सचिव के पद पर सौरव गांगुली के भाई स्नेहशीष गांगुली की नियुक्ति तय मानी जा रही है अब तो बस इसके लिए घोषणा होना ही बाकी रह गया है।

सौरव गांगुली के सबसे करीबी इन दो लोगों का बंगाल क्रिकेट संघ के दो सबसे बड़े पद पर चुना जाना तय 2

सौरव गांगुली के सबसे करीबी इन दो लोगों का बंगाल क्रिकेट संघ के दो सबसे बड़े पद पर चुना जाना तय 3

बंगाल क्रिकेट संघ की 5 फरवरी को वार्षिक आम बैठक होने वाली है। इसी बैठक में कैब के लिए बड़े पदों के लिए नियुक्ति की घोषणा होने वाली है जिसको लेकर स्नेहशीष गांगुली और अविशेक डालमिया के नाम पूरी तरह से तय हो चुका है। जो उसी दौरान कैब के इन महत्वपूर्ण पदों पर अपनी जिम्मेदारी को संभालेंगे।

अभिषेक अध्यक्ष बनने के बाद बन जाएंगे सबसे युवा कैब अध्यक्ष

बंगाल क्रिकेट संघ में सौरव गांगुली के अध्यक्ष पद के खाली होने के बाद से ही ये पद खाली पड़ा है जिसके बाद अब चुनाव होने जाने थे। लेकिन कैब में स्नेहशीष गांगुली और अभिषेक डालमिया को चुनौती देने के लिए किसी ने भी अपना नामांकन दाखिल नहीं किया है।

सौरव गांगुली के सबसे करीबी इन दो लोगों का बंगाल क्रिकेट संघ के दो सबसे बड़े पद पर चुना जाना तय 4

ऐसे में इनका निर्विरोध रूप से अध्यक्ष और सचिव पद के लिए चुना जाना तय हो चुका है। अभिषेक अब कैब के अध्यक्ष पद को संभालने के साथ ही 38 साल की उम्र में ही अध्यक्ष बन जाएंगे जिससे वो कैब के सबसे युवा अध्यक्ष बनने का कारनामा कर लेंगे।