मोहम्मद आमिर और हैरिस सोहेल ने इंग्लैंड दौरे पर जाने से किया मना, बताई वजह 1

दुनिया भर में इन दिनों कोरोना संकट छाया हुआ है जिससे लोगों में खौफ का माहौल है। पिछले कुछ महीनों से कई प्रकार की गतिविधियां बंद पड़ी हैं लेकिन अब आईसीसी फिर से क्रिकेट को वापस लाने की कोशिश में है। इसी बीच इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड अपनी मेजबानी में कोरोना के लंबे ब्रेक के बाद फिर से क्रिकेट को बहाल करने जा रही है।

वेस्टइंडीज के बाद पाकिस्तान की टीम करेगी इंग्लैंड का दौरा

इंग्लैंड में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी होने जा रही है जिसमें अगले महीनें से इंग्लैंड वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है तो वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के खत्म होने के तुरंत बाद वो पाकिस्तान की मेजबानी करेगी।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इंग्लैंड के दौरे पर जाने के लिए तैयार हैं जिनके बीच अगस्त में टेस्ट और टी20 सीरीज खेली जाएगी। इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान की टीम भी तैयारी में जुट गई है।

मोहम्मद आमिर और हैरिस सोहेल ने इंग्लैंड जाने के किया इनकार

अभी तो इंग्लैंड दौरे के लिए वक्त हैं लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के दो मुख्य खिलाड़ियों ने इंग्लैंड जाने से इनकार कर दिया है। पाकिस्तान के दो स्टार खिलाड़ी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और बल्लेबाज हैरिस सोहेल ने इंग्लैंड जाने से मना कर दिया है जिसकी जानकारी उन्होंने पीसीबी को दे दी है।

मोहम्मद आमिर और हैरिस सोहेल ने इंग्लैंड दौरे पर जाने से किया मना, बताई वजह 2

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्मद आमिर और हैरिस सोहेल के इंग्लैंड दौरे पर नहीं जाने की खबर की पुष्टि की। बताया जा रहा है कि दोनों ही खिलाड़ियों के इंग्लैंड दौरे से हटने की वजह उनका पारिवारिक कारण हैं। जिसमें मोहम्मद आमिर दूसरी बार पिता बनने वाले हैं जिस कारण से उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया।

पारिवारिक कारणों का दिया हवाला

लेकिन अभी तक हैरिस सोहेल के हटने के कारणों का पता नहीं चला है लेकिन माना जा रहा है कि वो भी पारिवारिक कारणों से ही इंग्लैंड नहीं जा रहे हैं। पीसीबी इंग्लैंड दौरे पर 28 खिलाड़ियों का दल भेज रहा है तो साथ ही 14 सपोर्टिंग स्टाफ के मेंबर है। ये तभी लोग एक विशेष विमान से इंग्लैंड जाएंगे।

मोहम्मद आमिर और हैरिस सोहेल ने इंग्लैंड दौरे पर जाने से किया मना, बताई वजह 3

इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान की टीम को 3 टेस्ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। पाकिस्तान ने 28 खिलाड़ियों को ऐतिहात के तौर पर भेजा है। पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड जाने के बाद 14 दिन के क्वारेंटाइन में रहेंगे।