दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इन दो खिलाड़ियों को भारतीय टीम में मिल सकता है मौका 1

वेस्टइंडीज के बाद अब भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने घरेलु मैदान पर खेलना है. जहाँ पर भारतीय टीम को 3 टी20 मैच और 3 टेस्ट मैच खेलने हैं. इस दौरे में टी20 सीरीज के लिए आज भारतीय टीम का चयन होना है. जिसके कारण अब उम्मीद लगाई जा रही है कि युवा खिलाड़ियों को चयनकर्ता मौका दे सकते हैं.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इन युवा खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इन दो खिलाड़ियों को भारतीय टीम में मिल सकता है मौका 2

आज जब चयनकर्ता दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन करेंगे तो उनके दिमाग में कहीं ना कहीं अगले वर्ष ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 कप भी जरुर होगा. जहाँ पर भारतीय टीम को आक्रमक और युवा खिलाड़ियों की जरुरत पड़ सकती है. इस दौरे के लिए चयनकर्ता शुभमन गिल को मौका दे सकते हैं.

जिन्होंने आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. इसके साथ ही गिल ने अपनी घरेलु टीम पंजाब के लिए भी अच्छा प्रदर्शन किया है. इंडिया ए के लिए भी शुभमन गिल का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है. जिसके कारण अब उनका टीम में आना लगभग तय माना जा रहा है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इन दो खिलाड़ियों को भारतीय टीम में मिल सकता है मौका 3

संजू सैमसन को भी दिया जा सकता है मौका

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इन दो खिलाड़ियों को भारतीय टीम में मिल सकता है मौका 4

विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में भारतीय टीम की पहली पसंद ऋषभ पंत ही होने वाले हैं. ये बात खुद कप्तान और कोच कई मौकों पर कह चुके हैं. लेकिन दुसरे विकल्प के रूप में चयनकर्ता संजू सैमसन को मौका दे सकते हैं.

जिन्होंने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए पिछले कुछ सालों से बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. संजू सैमसन ने घरेलु स्तर पर भी टी20 क्रिकेट में मौका मिलने पर बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है. संजू सैमसन इससे पहले भी भारतीय टीम के लिए कुछ मैच खेल चुके हैं. जहाँ पर उनका प्रदर्शन ठीक ठाक रहा था.

कुछ खिलाड़ी करेंगे दक्षिण अफ्रीका दौरे से वापसी

दक्षिण अफ्रीका

पिछले टी20 सीरीज में खेली टीम में बदलाव होना तय माना जा रहा है क्योंकी भारतीय टीम पिछली बार अपनी पूरी ताकत के साथ खेलने के लिए नहीं उतरी थी. पिछली सीरीज में हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह टीम का हिस्सा नहीं थे. अब इस सीरीज में उनकी वापसी लगभग पक्की मानी जा रही है.