शुभमन गिल बने इन दो युवा खिलाड़ियों के डेब्यू में बाधा, रनों का लगा रहे हैं अंबार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शुभमन गिल की वजह से इन 2 खिलाड़ियों के साथ हो रही नाइंसाफी, रनों का अंबार लगाने के बाद भी हुई अनदेखी 

शुभमन गिल की वजह से इन 2 खिलाड़ियों के साथ हो रही नाइंसाफी, रनों का अंबार लगाने के बाद भी हुई अनदेखी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाले 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए गुरुवार को भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया। भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया जिसमें सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को बाहर का रास्ता दिखा दिया।

शुभमन गिल की वजह से इन 2 खिलाड़ियों के साथ हो रही नाइंसाफी, रनों का अंबार लगाने के बाद भी हुई अनदेखी 1

शुभमन गिल को अच्छे प्रदर्शन के कारण मिला टेस्ट टीम का टिकट

केएल राहुल को टेस्ट टीम से बाहर कर चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस टीम में युवा प्रतिभाशाली बल्लेबाज पंजाब के शुभमन गिल को पहली बार टेस्ट टीम का टिकट थमाया है।

शुभमन गिल की वजह से इन 2 खिलाड़ियों के साथ हो रही नाइंसाफी, रनों का अंबार लगाने के बाद भी हुई अनदेखी 2

शुभमन गिल को उनके पिछले कुछ समय से लगातार शानदार प्रदर्शन का पुरस्कार देते हुए चयनकर्ताओं ने टेस्ट टीम का हिस्सा बनाया है। शुभमन गिल ने पिछले रणजी सीजन के साथ ही भारत ए के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया।

शुभमन गिल की वजह से इन दो घरेलू रन मशीन को नहीं मिल सका मौका

इसमें कोई दो राय नहीं है कि शुभमन गिल ने अपने प्रदर्शन से प्रभावशाली काम किया है तो साथ ही उनकी प्रतिभा में भी कोई शक नहीं है लेकिन उनकी वजह से दो युवा सलामी बल्लेबाजों को मौका नहीं मिल सका। पिछले कुछ समय से लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे अभिमन्यु ईश्वरन और प्रियांक पंचाल को मौका नहीं मिल सका।

शुभमन गिल की वजह से इन 2 खिलाड़ियों के साथ हो रही नाइंसाफी, रनों का अंबार लगाने के बाद भी हुई अनदेखी 3

माना जा रहा था कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केएल राहुल की छुट्टी तय है तो ऐसे में उनके स्थान पर गुजरात के प्रियांक पंचाल और बंगाल के युवा बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन में किसी एक को मौका दिया जा सकता है। लेकिन शुभमन गिल इन दोनों पर ही भारी पड़े और स्थान बनाने में कामयाब रहे।

प्रियांक पंचाल पिछले दो साल से कर रहे हैं रनों की बारिश

गुजरात के सलामी बल्लेबाज प्रियांक पंचाल का बल्ला पिछले दो साल से लगातार बोल रहा है। प्रियांक पंचाल ने पिछले दो रणजी सीजन के साथ ही जब भी भारत ए के लिए मौका मिला उन्होंने रन बनाने में कोई चूक नहीं दिखायी। 29 साल के प्रियांक पंचाल पिछले 11 साल से घरेलू क्रिकेट में सक्रिय हैं और उन्होंने 87 प्रथम श्रेणी मैचों में 21 शतक और 23 पचासों के साथ ही 6186 रन बनाए हैं जिसमें 314 का उच्चतम स्कोर भी शामिल है।

शुभमन गिल की वजह से इन 2 खिलाड़ियों के साथ हो रही नाइंसाफी, रनों का अंबार लगाने के बाद भी हुई अनदेखी 4

प्रियांक के लिए पिछले कुछ सीजन तो बहुत ही जबरदस्त गुजरे हैं। उन्होंने पिछले अपने 50 प्रथम श्रेणी मैचों में तो 60.70 की औसत के साथ 4431 रन बनाए और इनमें ही उनके 17 शतक शामिल हैं।  इसमें 2016-17 में तो उन्होंने गुजरात को पहली बार रणजी चैंपियन बनाया था जब उन्होंने 1310 रन बनाए थे।

अभिमन्यु ईश्वरन ने भी रनों का लगाया है अंबार

बंगाल के युवा प्रतिभाशाली बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन का प्रदर्शन भी पिछले कुछ समय से बहुत ही शानदार रहा है। अभिमन्यु ईश्वरन ने पिछले करीब 1 साल से जिस तरह का प्रदर्शन किया है उससे तो माना जा रहा था कि इनको ही भारतीय टीम में सलामी बल्लेबाज की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

शुभमन गिल की वजह से इन 2 खिलाड़ियों के साथ हो रही नाइंसाफी, रनों का अंबार लगाने के बाद भी हुई अनदेखी 5

ईश्वरन ने दिसंबर 2018 से लेकर अब तक खेले प्रथम श्रेणी मैचों में 23 पारियों में बी 68.75 की धमाकेदार औसत के साथ 1375 रन बनाए हैं। जिसमें उन्होंने 6 शथक और 2 अर्धशतक भी लगाए। इस युवा बल्लेबाज ने अब तक खेले 51 प्रथम श्रेणी मैचों में करीब 50 की औसत से 4 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। जिसमें 13 शतक और 17 अर्धशतक भी शुमार हैं।

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts