ये दो युवा खिलाड़ी भारतीय टी20 का हिस्सा बनने के हैं हकदार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत के टी-20 टीम के हकदार हैं ये 2 खिलाड़ी फिर भी आज तक चयनकर्ता करते आ रहे हैं नजरअंदाज 

भारत के टी-20 टीम के हकदार हैं ये 2 खिलाड़ी फिर भी आज तक चयनकर्ता करते आ रहे हैं नजरअंदाज

आईसीसी क्रिकेट टी20 विश्व कप का अगला एडिशन अगले साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में होना है। इस टी20 विश्व कप के लिए सबसे प्रबल दावेदार मानी जा रही भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के सफलतम दौरे के साथ ही इसकी तैयारियों की ओर कदम बढ़ा दिया है। और अब भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में ये दो खिलाड़ी थे टीम में जगह के हकदार

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में 3-0 की जीत के बाद भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने एक बार फिर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी उन्हीं खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है।

ऐसा नहीं है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ मौका दिए जाने वाले युवा खिलाड़ी ही इस समय जबरदस्त प्रभाव डाल रहे हैं बल्कि अभी भी भारत के पास कुछ ऐसे युवा सितारें हैं जिनको दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में मौका दिया जाना चाहिए था।

भारत के टी-20 टीम के हकदार हैं ये 2 खिलाड़ी फिर भी आज तक चयनकर्ता करते आ रहे हैं नजरअंदाज 1

यानि अभी भी युवा खिलाड़ियों में वो नाम मौजूद है जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम में जगह पाने के हकदार थे तो आपको दिखाते हैं वो दो खिलाड़ी जो थे टीम में आने के सबसे ज्यादा हकदार

सूर्यकुमार यादव

मुंबई क्रिकेट के प्रतिभाशाली युवा बल्लेबाज और पूर्व कप्तान सूर्यकुमार यादव ने अपने प्रदर्शन से काफी ज्यादा प्रभावित किया है। सूर्य कुमार यादव पिछले कई सालों से आईपीएल में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं, तो घरेलू क्रिकेट में भी इनका जबरदस्त प्रदर्शन रहा है।

भारत के टी-20 टीम के हकदार हैं ये 2 खिलाड़ी फिर भी आज तक चयनकर्ता करते आ रहे हैं नजरअंदाज 2

मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे सूर्यकुमार यादव ने पिछले दो आईपीएल सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है। सूर्या के बल्ले से जहां 2018 के आईपीएल में 512 रन निकले तो वहीं 2019 के सीजन में उन्होंने 424 रन बनाए। लेकिन इसके बाद भी सूर्यकुमार यादव को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौका नहीं दिया गया।

श्रेयस गोपाल

भारतीय क्रिकेट में पिछले कुछ सालों में आईपीएल के माध्यम से एक से एक युवा स्पिन गेंदबाज देखने को मिले हैं। इनमें से पिछले दो आईपीएल सीजन से कर्नाटक के युवा स्पिन गेंदबाज श्रेयस गोपाल ने अपने प्रदर्शन से खास छाप छोड़ी है। श्रेयस गोपाल का प्रदर्शन आईपीएल के साथ ही घरेलू क्रिकेट में भी बड़ा जबरदस्त रहा है।

भारत के टी-20 टीम के हकदार हैं ये 2 खिलाड़ी फिर भी आज तक चयनकर्ता करते आ रहे हैं नजरअंदाज 3

श्रेयस गोपाल आईपीएल में पिछले दो सीजन से राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं जिनका इन दोनों ही ए़डिशन में प्रभावशाली प्रदर्शन रहा है।

श्रेयस ने पिछले सीजन में तो अपने नाम 20 विकेट दर्ज किए थे इनमें से 2-2 बार विराट कोहली और एबी डीविलियर्स जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को अपनी स्पिन जाल में फंसाया। ऐसे में श्रेयस को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौका दिया जाना था।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts