IPL 11 आईपीएल युवा खिलाड़ी अर्जुन तेंदुलकर पृथ्वी शॉ नीलामी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 11: पहली बार आईपीएल खेलते दिखेंगे ये 5 युवा क्रिकेटर, लेकिन इन 2 खिलाड़ियों पर हो सकती है पैसो की बारिश 

IPL 11: पहली बार आईपीएल खेलते दिखेंगे ये 5 युवा क्रिकेटर, लेकिन इन 2 खिलाड़ियों पर हो सकती है पैसो की बारिश
(Photo by Harry Trump/Getty Images)

भारत में आईपीएल एक ऐसा किकेट का कीड़ा है जो काफी रोमांचक होता है। जी हाँ, आईपीएल का 11वां संस्करण की अब तैयारियां शुरू हो गयी है। बता दें कि आईपीएल 11 की शुरुआत 4 अप्रैल से शुरू होगा और इसका फ़ाइनल मुकाबला 31 मई को खेला जाएगा।

आपको बता दें कि इस आईपीएल संस्करण में 8 टीमें हिस्सा ले रही है जिसमें राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स जैसी टीमें भी हिस्सा ले रही है। इस आईपीएल सीजन में हमें कई नए युवा खिलाड़ी भी देखने को मिल सकते हैं, जो वर्तमान में घरेलू क्रिकेट बहुत अच्छे खेल रहे है।

चलिए इस पर बात करते है-

1) अर्जुन तेंदुलकर

इस आईपीएल में सबसे बड़ी बोली क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर पर लग सकती है. जी हाँ, बता दें कि सचिन के पुत्र अर्जुन इन दिनों बहुत अच्छी फॉर्म में चल रहे है और फिलहाल अंडर 19 कूच बेहार ट्रॉफी में इन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया है और काफी प्रभावित किया है।

बता दें कि अर्जुन ने कूच बिहार ट्रॉफी में अब तक घातक गेंदबाजी की है और इन्होंने इस ट्रॉफी में मध्य प्रदेश के खिलाफ 5 विकेट लिए थे साथ ही फिर असम के खिलाफ 4 विकेट और कुछ दिनों पूर्व रेलवे के खिलाफ भी इन्होंने 5 विकेट चटकाए हैं। इस प्रकार इन्हें लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ नेट पर गेंदबाजी करने का मौका मिला था, जिसके चलते इन्होंने जॉनी बेयरस्टो को भी घायल कर दिया था और फिर इन्हें विराट कोहली और धवन जैसे बल्लेबाजों के सामने भी गेंदबाजी करने का मौक़ा मिला था। इस प्रकार हम माँ सकते है कि सचिन के बेटे अर्जुन पर आईपीएल 11 में बड़ी बोली लग सकती है।
IPL 11: पहली बार आईपीएल खेलते दिखेंगे ये 5 युवा क्रिकेटर, लेकिन इन 2 खिलाड़ियों पर हो सकती है पैसो की बारिश 1

2) पृथ्वी शॉ

मुंबई के इस बैट्समेन को मौजूदा दौर का सबसे प्रतिभाशाली भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी माना जा रहा है। पृथ्वी शॉ इन दिनों अपने क्रिकेट कैरियर के सबसे अच्छे दौर से गुजर रहे है।

बता दें कि पृथ्वी शॉ ने अपने 9 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैचों में जबरदस्त फॉर्म के चलते 961 रन बना चुके हैं, इसी बीच आपको बता दें इन रनों को बनाने में शॉ ने 5 शानदार शतक भी लगाये है और इसमें 3 अर्धशतक भी शामिल हैं। याद दिला दें कि पृथ्वी शॉ को आगामी अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान भी बनाया गया है। इस प्रकार हम यह मान के चल सकते है कि पृथ्वी शॉ निश्चित रूप से आईपीएल 11 में दिख सकते है।
IPL 11: पहली बार आईपीएल खेलते दिखेंगे ये 5 युवा क्रिकेटर, लेकिन इन 2 खिलाड़ियों पर हो सकती है पैसो की बारिश 2

3) ऑस्टिन वॉ

अगर आप क्रिकेट के बहुत बड़े फैन है तो शायद आपने स्टीव वॉ का नाम भी सुना होगा जी हाँ हम बात कर रहे है ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ के युवा बेटे ऑस्टिन वॉ की. इन दिनों ऑस्टिन वॉ भी अच्छी फॉर्म में है और उन्हें भी आगामी अंडर 19 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में चुना गया है।

इसी बीच आपको यह भी बता दें कि ऑस्टिन वॉ ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे कम उम्र के होते हुए प्रथम श्रेणी में शतक लगाने वाले भी बन गए है। वॉ के प्रदर्शन के चलते आईपीएल 11 में निगाहों में रहेंगे।
IPL 11: पहली बार आईपीएल खेलते दिखेंगे ये 5 युवा क्रिकेटर, लेकिन इन 2 खिलाड़ियों पर हो सकती है पैसो की बारिश 3

4) मोहिंत मोंगिया

आपको शायद पता नहीं होगा कि मोहित मोंगिया कौन है, जी हाँ आपको बता दें कि मोहित मोंगिया कोई और नहीं बल्कि पूर्व भारत क्रिकेट खिलाड़ी नयन मोंगिया के बेटे है और क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे है।

आपको बता दें कि पिछले महीने मोहित मोंगिया ने कूच बेहार ट्रॉफी में केरल की टीम के खिलाफ मात्र 246 गेंदों का सामना करते हुए 240 रन बना डाले थे। बता दें कि मोहित मोंगिया विशेष रूप से एक विकेटकीपर है । तो इस प्रकार हम शायद इस 11वें आईपीएल में मोहित को भी खेलते हुए देख सकते है।
IPL 11: पहली बार आईपीएल खेलते दिखेंगे ये 5 युवा क्रिकेटर, लेकिन इन 2 खिलाड़ियों पर हो सकती है पैसो की बारिश 4

5) मुजीब जादरां

मुजीब जादरां का शायद आपने कभी नाम नहीं सुना होगा क्योंकि ये भारत से नहीं बल्कि अफगानिस्तान के युवा क्रिकेट खिलाड़ी है जो मुख्य रूप से गेंदबाजी करते है।

मुजीब जादरां महज 16 के साल के क्रिकेट खिलाड़ी है और इन्होंने आयरलैण्ड के खिलाफ एक मैच में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए थे। इस प्रकार आईपीएल की नीलामी में इनका नाम भी सुनने को मिल सकता है।

IPL 11: पहली बार आईपीएल खेलते दिखेंगे ये 5 युवा क्रिकेटर, लेकिन इन 2 खिलाड़ियों पर हो सकती है पैसो की बारिश 5
(Photo by Francois Nel/Getty Images)

Related posts

Leave a Reply