दिग्गजों की अनुपस्थिति में इन युवा खिलाड़ियों के पास है श्रीलंका दौरे पर अपनी जगह पक्की करने का मौका 1

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने साफ कर दिया है कि भारतीय टीम जुलाई महीने में श्रीलंका दौरे पर जायेगी.

18 से 22 जून तक इंग्लैंड में टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने वाले खिलाड़ियों के अतिरिक्त दूसरे खिलाड़ियों को श्रीलंका दौरे पर भेजने की सहमति BCCI में बन गयी है.

बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार भारतीय टीम इस दौरे पर 3 वनडे और 3 टी 20 खेलेगी. श्रीलंका उन्हीं खिलाड़ियों को भेजा जाएगा जो इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैच की सीरीज और चैंपियनशिप फाइनल वाली टीम में नहीं सेलेक्ट किये गए हैं.

ये हो सकती है सम्भावित टीम

दिग्गजों की अनुपस्थिति में इन युवा खिलाड़ियों के पास है श्रीलंका दौरे पर अपनी जगह पक्की करने का मौका 2

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (चयन फिटनेस पर निर्भर करता है), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, नीतीश राणा, हार्दिक पांड्या, देवदत्त पड़िक्कल, संजू सैमसन, राहुल तेवतिया, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, हर्षल पटेल, चेतन सकारिया.

फिट होने पर श्रेयस अय्यर होंगे कप्तान

दिग्गजों की अनुपस्थिति में इन युवा खिलाड़ियों के पास है श्रीलंका दौरे पर अपनी जगह पक्की करने का मौका 3

अगर श्रेयस अय्यर जुलाई तक पूरी तरह फिट हो गए तो उन्हें कप्तान या उपकप्तान की भूमिका में श्रीलंका भेजा जा सकता है. अगर अय्यर अनफिट हुए तो शिखर धवन का कप्तान बनना लगभग तय है. अय्यर आईपीएल में कई बार कप्तानी भी कर चुके हैं और टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी भी हैं.

श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में मध्यक्रम में राहुल त्रिपाठी को भी मौका मिल सकता है. कई सालों से राहुल त्रिपाठी आईपीएल में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं.

इन खिलाड़ियों के पास अपने आपकों साबित करने का होगा मौका

राहुल तेवतिया

ये दौरा उन खिलाड़ियों के लिए सबसे अहम साबित होगा जो अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद टीम इंडिया में जगह नहीं पा रहे थे. श्रीलंका के खिलाफ अपने बल्ले और गेंद का जौहर दिखाकर राष्ट्रीय टीम में जगह पक्की करने का सुनहरा मौका इन खिलाड़ियों के पास है.

इस साल होने वाले टी 20 विश्वकप से पहले श्रीलंका दौरे का महत्व और बढ़ जाता है क्योंकि जो खिलाड़ी इस दौरे पर कमाल का प्रदर्शन करेंगे उनकी जगह विश्वकप खेलने वाली टीम में भी बन सकती है.