VIDEO: सिर में गेंद लगने से मैच से बाहर हुए डीन एल्गर, यह खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में शामिल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

VIDEO: सिर में गेंद लगने से मैच से बाहर हुए डीन एल्गर, यह खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में शामिल 

VIDEO: सिर में गेंद लगने से मैच से बाहर हुए डीन एल्गर, यह खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में शामिल

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची में टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच खेला जा रहा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 497 के स्कोर पर अपनी पारी घोषित की थी। दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी सिर्फ 162 रनों पर सिमट गयी। भारत ने फॉलोऑन देने का फैसला किया और दूसरी पारी में भी उनके बल्लेबाज जूझते दिखे।

VIDEO: सिर में गेंद लगने से मैच से बाहर हुए डीन एल्गर, यह खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में शामिल 1

डीन एल्गर चोटिल हुए

VIDEO: सिर में गेंद लगने से मैच से बाहर हुए डीन एल्गर, यह खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में शामिल 2

पहले टेस्ट में शतक लगाने वाले दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर रांची टेस्ट की दूसरी पारी में चोटिल हो गये। चाय से ठीक पहले उनके हेलमेट पर उमेश यादव की गेंद लगी और उनके बाद चाय हो गया।

उनके सिर पर काफी तेज गेंद लगी थी और वह पिच पर गिर गये। वह काफी असहज दिख रहे थे और फिजियो ने उन्हें मैदान पर आकर चेक किया। चाय के बाद वह बल्लेबाजी करने के लिए नहीं आये।

थेयुनिस लेंगे जगह

VIDEO: सिर में गेंद लगने से मैच से बाहर हुए डीन एल्गर, यह खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में शामिल 3

डीन एल्गर को सिर में चोट लगी है और इसी वजह से आईसीसी के नये नियम के तहत उनकी जगह दक्षिण अफ्रीका के दूसरा खिलाड़ी बल्लेबाजी कर सकता है। टीम ने उनकी जगह थेयुनिस डी ब्रूयान को चुना है।

डी ब्रूयान पहले दोनों टेस्ट में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे लेकिन उनका बल्ला नहीं चला है। इसी वजह से उन्हें इस मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। अब वह बल्लेबाजी करने के लिए आयेंगे।

तीसरे बल्लेबाज बने

VIDEO: सिर में गेंद लगने से मैच से बाहर हुए डीन एल्गर, यह खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में शामिल 4

आईसीसी के इस नियम के लागु होने के बाद थेयुनिस डी ब्रूयान टीम में शामिल होने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गये हैं। एशेज सीरीज के लॉर्ड्स टेस्ट में स्टीवन स्मिथ के सिर में गेंद लगने के बाद उनकी जगह वैकल्पिक खिलाड़ी के रूप में मार्नस लाबुशेन को शामिल किया गया था।

भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में डैरेन ब्रावो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गेंद पर चोटिल हो गये थे। उनकी जगह जर्मेन ब्लैकवुड को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था।

देखें वीडियो:

Related posts