ये हैं वो 5 खिलाड़ी जो ज़हीर खान के कोच बनाये जाने के बाद भारतीय टीम में कर सकते हैं वापसी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ये हैं वो 5 खिलाड़ी जो ज़हीर खान के कोच बनाये जाने के बाद भारतीय टीम में कर सकते हैं वापसी 

ये हैं वो 5 खिलाड़ी जो ज़हीर खान के कोच बनाये जाने के बाद भारतीय टीम में कर सकते हैं वापसी
India cricketer Zaheer Khan bowls in the nets during a training session at the M. Chinnaswamy Stadium in Bangalore on March 3, 2011. India will face Ireland in their Cricket World Cup 2011 match in Bangalore on March 6. AFP PHOTO / Prakash SINGH (Photo credit should read PRAKASH SINGH/AFP/Getty Images)

मंगलावर, 11 जुलाई का दिन भारतीय क्रिकेट के इतिहास के लिए एक सबसे यादगार और बड़ा दिन बन गया. मंगलवार, 11 जुलाई को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय टीम के नये मुख्य के नाम का ऐलान कर दिया. बोर्ड द्वारा नियुक्त सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्यों ने हेड कोच के पद के लिए इंटरव्यू लिए और अंत में मुख्य कोच के रूप में टीम इंडिया के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री को भारतीय टीम का मुख्य कोच बना दिया गया.   खुलासा: रवि शास्त्री को टॉम मूडी से लेना था अपना 25 साल पुरानी बेइज्जती का बदला, इसलिए बनना चाहते थे कोच

सिर्फ रवि ही नहीं 

ये हैं वो 5 खिलाड़ी जो ज़हीर खान के कोच बनाये जाने के बाद भारतीय टीम में कर सकते हैं वापसी 1

बोर्ड ने सिर्फ रवि शास्त्री को नहीं, बल्कि भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज़ ज़हीर खान और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम के साथ जोड़ा हैं. ज़हीर खान को भारतीय टीम का गेंदबाज़ी कोच, जबकि राहुल द्रविड़ को (विदेशी दौरों के लिए टीम के बैटिंग कोच) के रूप में चुना गया हैं. इस लेख के माध्यम से हम उन पांच खिलाड़ियों के नाम पर नज़र डालेंगे, जो ज़हीर खान के कोच बनाये जाने के बाद टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं.

आइये डालते हैं, एक नज़र ऐसे ही पांच खिलाड़ियों के नाम पर:-

हरभजन सिंह 

ये हैं वो 5 खिलाड़ी जो ज़हीर खान के कोच बनाये जाने के बाद भारतीय टीम में कर सकते हैं वापसी 2
(Photo by : Getty Images)

भारतीय टीम के ऑफ़ स्पिन गेंदबाज़ हरभजन सिंह की वापसी की उम्मीदों को एक नए पंख लग गये हैं. हरभजन सिंह एक लम्बे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और हम सभी यह बात बखूबी जानते हैं, कि हरभजन सिंह और ज़हीर खान कितने अच्छे दोस्त है. ऐसे में ज़हीर खान का गेंदबाज़ी कोच बनाना हरभजन सिंह के लिए अच्छा साबित हो सकता हैं.

हरभजन सिंह और ज़हीर खान दोनों ने भारतीय टीम के लिए एक साथ काफी सालों तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेला हैं. हरभजन सिंह ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला साल 2016 में खेला था.

 

धवल कुलकर्णी 

ये हैं वो 5 खिलाड़ी जो ज़हीर खान के कोच बनाये जाने के बाद भारतीय टीम में कर सकते हैं वापसी 3
(Photo by /Getty Images)

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज़ धवल कुलकर्णी को घरेलू क्रिकेट में तेज गेंदबाज़ी का बादशाह कहा जाता हैं. धवल कुलकर्णी एक लम्बे समय से घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं और ज़हीर खान के काफी करीबी भी माने जाते हैं. ज़हीर खान और धवल कुलकर्णी ने एक साथ मुंबई के लिए काफी सारे मैच भी खेले हैं.   मुंबई के तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी चोट के बाद एक बार फिर भारतीय टीम में वापसी को तैयार, इस बड़े टूर्नामेंट से होगी वापसी

धवल कुलकर्णी का प्रदर्शन भी घरेलू क्रिकेट में काफी समय से बेहद ही प्रभावशाली रहा हैं. धवल कुलकर्णी भारतीय टीम के लिए वनडे और टी ट्वेंटी मैच खेल चुके हैं और धवल कुलकर्णी भी लगभग एक साल से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं.

 

मोहित शर्मा 

ये हैं वो 5 खिलाड़ी जो ज़हीर खान के कोच बनाये जाने के बाद भारतीय टीम में कर सकते हैं वापसी 4
(Photo by /Getty Images)

इस सूची में भारतीय टीम के खेल चुके तेज गेंदबाज़ मोहित शर्मा का नाम भी शुमार हैं. एक समय था, जब मोहित शर्मा को भारतीय क्रिकेट टीम का नया ज़हीर खान कहा जाने लगा था, लेकिन चोट और खराब फॉर्म के चलते मोहित शर्मा को टीम से बाहर होना पड़ा.

मोहित शर्मा के अब भारतीय टीम में वापसी के अवसर बढ़ गये हैं. हम सभी जानते हैं, कि ज़हीर खान ने हमेशा से ही तेज गेंदबाजों का समर्थन किया हैं और ऐसे में मोहित शर्मा की वापसी की उम्मीद करना गलत नही हैं.

 

मुनाफ पटेल 

ये हैं वो 5 खिलाड़ी जो ज़हीर खान के कोच बनाये जाने के बाद भारतीय टीम में कर सकते हैं वापसी 5
(Photo credit should /Getty Images)

साल 2011 में भारतीय टीम को एकदिवसीय विश्व कप जीतने में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज़ मुनाफ पटेल के भी वापसी के अवसर काफी अधिक बढ़ गये हैं. मुनाफ पटेल और ज़हीर खान एक दोस्त के जिगरी दोस्त माने जाते हैं. ऐसे में ज़हीर खान बोर्ड के सामने एक अनुभवी गेंदबाज़ को टीम में शामिल करने की वकालत कर सकते हैं.   आईपीएल में 3 सीजन के बाद वापसी कर रहे मुनाफ पटेल ने आते ही रैना को लेकर कह दी ये बड़ी बात

मुनाफ पटेल घरेलू क्रिकेट में गुजरात के लिए खेलते हैं और हाल फ़िलहाल एनसीए (नेशनल क्रिकेट अकादमी) में जमकर अभ्यास कर रहे हैं. अब देखना यह दिलचस्प रहेगा, कि क्या वाकई में चयनकर्ता 2019 के विश्व कप को ध्यान में रखते हुए मुनाफ पटेल को एक मौका देते हैं या नहीं.

 

इरफ़ान पठान 

ये हैं वो 5 खिलाड़ी जो ज़हीर खान के कोच बनाये जाने के बाद भारतीय टीम में कर सकते हैं वापसी 6
(Photo credit should /Getty Images)

इरफ़ान पठान और ज़हीर खान ने भी टीम इंडिया में एक साथ खेलते हुए खासा वक़्त बिताया हैं. हम सभी जानते हैं, कि हाल में ही अच्छे प्रदर्शन के बावजूद भी इरफ़ान पठान को आईपीएल में ऑक्शन में नहीं चुना गया था.

इरफ़ान पठान घरेलू क्रिकेट में लगातार अपने ऑल राउंडर खेल से लगातार सभी को प्रभावित कर रहे हैं. ऐसे में अगर आने वाले समय में भी इरफ़ान पठान का प्रदर्शन अच्छा रहा तो शायद इरफ़ान पठान की वापसी के बारे में भी ज़हीर खान द्वारा सोचा जा सकता हैं.

Related posts