विराट और बुमराह को नहीं बल्कि रोहित शर्मा ने इन्हें दिया भारतीय टीम के जीत का श्रेय

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

मैन ऑफ़ द मैच लेते हुए रोहित ने अपने व विराट को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय 

मैन ऑफ़ द मैच लेते हुए रोहित ने अपने व विराट को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय

भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीच शुरूआती दो वनडे मैच के बाद 1-1 से बराबर चल रही सीरीज का तीसरा व अंतिम निर्णायक वनडे मैच आज रविवार 29 अक्टबुर को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला गया.

भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इस मैच में अपने शानदार शतकीय पारी के चलते भारतीय टीम को 6 रनों से रोमांचक जीत दिला दी और सीरीज को भी भारतीय टीम को 2-1 से जीतवा दिया.

रोहित के शानदार शतक से खड़ा किया 337 रनों विशाल स्कोर 

इस मैच में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत तो अच्छी नहीं रही और भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन मात्र मात्र 14 रन बनाकर आउट हो गये थे.

हालाँकि इसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली व स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार 230 रन की साझेदारी की और दोनों ने ही मैच में शतक लगाकर भारतीय टीम का स्कोर निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 337 रनों तक पहुंचा दिया.

भारत की की तरफ से सबसे ज्यादा 138 गेंद पर 147 रन की पारी भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने खेली. वही विराट कोहली ने भी 106 गेंद में 113 रन की शतकीय पारी खेली. वही न्यूजीलैंड टीम के लिए मिचेल सेंटर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट चटकाये.

अंतिम ओवरों में पलटी बाजी 

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत भी काफी शानदार रही और टीम के दोनों ही ओपनर मार्टिन गुप्टिल और कॉलिन मुनरो ने पहले विकेट के लिए मात्र 5 ओवर में 44 रन की तूफानी साझेदारी की.

न्यूजीलैंड की टीम एक समय मैच में बराबर की हकदार नजर आ रही थी, लेकिन अंत में भारतीय टीम के तेज गेंदबाजो के शानदार प्रदर्शन के चलते न्यूजीलैंड की टीम निर्धारीत 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 331 रन ही बना सकी और एक रोमांचक मैच को 6 रन से हार गई.

रोहित को शानदार शतकीय पारी के लिए मिला ‘मैन ऑफ़ द मैच’

भारत के स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा को उनके शानदार शतकीय पारी के लिए के लिए ‘मैन ऑफ़ द मैच’ चुना गया. रोहित ने मात्र 138 गेंदों में 18 शानदार चौके व 2 गगनचुम्बी छक्कों की मदद से 147 रन की शानदार शतकीय पारी खेली.

ये कहा रोहित ने ‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए 

भारत के स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने मैंन ऑफ़ द मैच लेते हुए कहा,

“जीत में योगदान देकर बहुत अच्छा महसूस हो रहा है. न्यूजीलैंड की टीम वाकई में बहुत प्रतिस्पर्धी है, इसलिए हमें जीतने के लिए अपना 100 प्रतिशत देना था और मुझे खुशी है, कि अंत में हम शानदार खेलकर सीरीज जीते है. मैंने मैच से पहले अपने गेम में सुधार करने के लिए कुछ वीडियो देखे थे और इसमें मेरे टीम के साथियों ने भी मेरी काफी मदद की थी.”

रोहित शर्मा ने मैंन ऑफ़ द मैच लेते हुए आगे कहा,

 

“कानपुर में खेलने में हमेशा आनंद आता है, क्योंकि यहाँ मेरी पहले की भी अच्छी यादें है. विकेट में बाद में ओस थी, लेकिन बाद में गेंदबाजो ने शानदार प्रदर्शन किया, इसलिए गेंदबाजों को जीत का श्रेय जाता है.

मै लगातार अपनी बल्लेबाजी को लेकर संजय बांगर से बात कर रहा हूं, कि मेरी बल्लेबाजी में क्या गलत है और क्या मुझे सुधार करना है. यह जीत कुल मिलकर बहुत संतोषजनक है.”

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *