बेन स्टोक्स

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज के मैनचेस्टर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन मेजबान इंग्लैंड की टीम को पाकिस्तान ने पूरी तरह से बैकफुट पर धकेलते हुए अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। अब इस टेस्ट मैच का चौथा दिन काफी अहम होने जा रहा है जहां मैच का परिणाम भी सामने आ सकता है।

मैनचेस्टर टेस्ट का तीसरा दिन रहा गेंदबाजों के नाम, पाकिस्तान मजबूत

मैनचेस्टर में खेले जा रहे इस पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी अपने दूसरे दिन के स्कोर के बाद ज्यादा लंबी नहीं चली और केवल 219 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई। जिसके बाद पाकिस्तान की दूसरी पारी में भी विकेट की पतझड़ देखने को मिली।

ENGvsPAK: मैनचेस्टर टेस्ट मैच के तीसरे दिन मेजबान इंग्लैंड की टीम बैकफुट पर 1

पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में 8 विकेट खो चुके हैं और उनके पास अब इंग्लैंड पर 244 रनों की लीड है। इस तरह से तीसरा दिन पूरी तरह से गेंदबाजों के नाम रहा, जहां कुल दोनों ही टीमों के मिलाकर 14 विकेट गिरे।

इंग्लैंड की पहली पारी 219 रनों पर सिमटी

पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी के स्कोर 4 विकेट पर 92 रनों से आगे खेलना शुरु किया। नाबाद बल्लेबाज जोस बटलर और ओली पोप ने संभल कर बल्लेबाजी की। ओली पोप ने अपना पचासा पूरा किया जिसके बाद वो 62 रन के स्कोर पर आउट हो गए। इसके कुछ देर बाद ही जोस बटलर भी 38 रन बनाकर यासिर शाह का शिकार बने। इंग्लैंड की पारी मुश्किल में आ गई।

ENGvsPAK: मैनचेस्टर टेस्ट मैच के तीसरे दिन मेजबान इंग्लैंड की टीम बैकफुट पर 2

ENGvsPAK: मैनचेस्टर टेस्ट मैच के तीसरे दिन मेजबान इंग्लैंड की टीम बैकफुट पर 3

यहां से पाकिस्तान के गेंदबाजों ने इंग्लैंड पर पकड़ को बिल्कुल भी ढिला नहीं किया और देखते ही देखते इंग्लैंड की पारी 9 विकेट पर 197 के स्कोर पर ला दिया। यहां से स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन ने इंग्लैंड की पारी को 219 रन तक पहुंचाया लेकिन पाकिस्तान ने इंग्लैंड पर 107 रनों की अहम बढ़त बनायी। पाक के लिए स्पिन गेंदबाज यासिर शाह ने 4 और शाबाद खान और मोहम्मद अब्बास ने 2-2  विकेट हासिल किए।

पाकिस्तान की दूसरी पारी लड़खड़ाई, स्कोर हुआ 8 विकेट पर 137 रन

इंग्लैंड पर पहली पारी में 100 से ज्यादा बढ़त बनाने के कारण पाकिस्तान की टीम काफी मजबूत लग रही थी। लेकिन पाकिस्तान की दूसरी पारी में शुरुआत अच्छी नहीं रही। पाक के 6 रन के स्कोर पर ही पहली पारी के शतकवीर शान मसूद शून्य के स्कोर पर चलते बने। इसके बाद पाकिस्तान को लगातार अंतराल में झटके लगते रहे और स्कोर 4 विकेट पर 63 रन हो गया।

ENGvsPAK: मैनचेस्टर टेस्ट मैच के तीसरे दिन मेजबान इंग्लैंड की टीम बैकफुट पर 4

इसके बाद असद शफीक और मोहम्मद रिजवान ने जरूर पाक टीम को 100 के पार पहुंचाया। जिसके बाद उन्हें इंग्लैंड के गेंदबाज ने फिर से एक के बाद एक झटके दिए और दिन के अंत में 137 रन के स्कोर पर 8 विकेट जैसी स्थिति में ला दिया। हालांकि पाक ने बल्लेबाजों के लिए आसान नजर नहीं आ रही पिच पर इंग्लैंड पर 244 रनों की बढ़त बना ली और अभी उनके पास 2 विकेट शेष हैं। मेजबान के लिए स्टोक्स, वोक्स और ब्रॉड ने 2-2 विकेट हासिल किए।