भारत ए बनाम वेस्टइंडीज ए तीसरा अनऑफिशियल टेस्ट मैच रिपोर्ट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शुभमन गिल के दोहरे शतक के बाद शहबाज नदीम ने की घातक गेंदबाजी, फिर भी वेस्टइंडीज की हुई तारीफ़ 

शुभमन गिल के दोहरे शतक के बाद शहबाज नदीम ने की घातक गेंदबाजी, फिर भी वेस्टइंडीज की हुई तारीफ़

भारत ए और वेस्टइंडीज ए के बीच तीन मैचों की अनऑफिशियल टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच चौथे दिन ड्रॉ के रूप में समाप्त हुआ। इस मैच के ड्रॉ होने के साथ ही इस तीन मैचों की अनऑफिशियल टेस्ट सीरीज को भारत ए ने 2-0 से अपने नाम कर लिया है।

भारत ए-वेस्टइंडीज ए के बीच तीसरा अनऑफिशियल टेस्ट ड्रॉ

भारत ए ने इससे पहले वेस्टइंडीज ए को पांच मैचों की वनडे सीरीज में भी 4-0 से हराया था। यानि भारत ए की टीम ने वेस्टइंडीज दौरे पर वेस्टइंडीज ए को कोई भी मैच जीतने नहीं दिया और सफलतापूर्वक समापन किया।

शुभमन गिल के दोहरे शतक के बाद शहबाज नदीम ने की घातक गेंदबाजी, फिर भी वेस्टइंडीज की हुई तारीफ़ 1

शुक्रवार को भारत ए ने वेस्टइंडीज ए के सामने जीतने के लिए 373 रनों का टारगेट सेट किया था। लेकिन वेस्टइंडीज ए ने गुरुवार को अपने स्कोर 37 रन से आगे खेलते हुए आखिरी दिन 6 विकेट पर 314 रन बनाकर मैच को ड्रॉ करवा दिया।

वेस्टइंडीज ए ने चौथी पारी में दिखाया दम

इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत ए के लिए हनुमा विहारी और शुभमन गिल ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ए के लिए 373 रनों का बड़ा लक्ष्य सेट किया। जिसके बाद वेस्टइंडीज ए की टीम ने तीसरे दिन के अंत तक बिना किसी नुकसान के 37 रन बना लिए थे।

शुभमन गिल के दोहरे शतक के बाद शहबाज नदीम ने की घातक गेंदबाजी, फिर भी वेस्टइंडीज की हुई तारीफ़ 2

इस स्कोर से आगे उन्होंने चौथे और आखिरी दिन खेलना शुरू किया और उनके सलामी बल्लेबाज मोनटिंच हॉज और जेरेमी सोलोजानो ने पहले विकेट के लिए 30 ओवर से ज्यादा खेल कर 68 रन जोड़े। इस स्कोर पर मोनटिंच हॉज 25 रन बनाकर आउट हुए जिसके बाद ब्रेंडन किंग बल्लेबाजी करने आए और सोलोजानो के साथ क्रीज पर जम गए।

शाहबाज नदीम ने लिया विकेट का पंजा, लेकिन वेस्टइंडीज ए ने ड्रॉ कराया मैच

ब्रेंडन किंग और जे सोलोजाने के बीच दूसरे विकेट के लिए करीब 28 ओवरों में 99 रन जोड़े। वेस्टइंडीज ए ने यहां से ड्रॉ की तैयारी कर ली और ब्रेंडन किंग 77 रन बनाकर आउट हुए लेकिन पहली पारी की तरह सोलोजानो ने यहां भी धैर्य दिखाया।

शुभमन गिल के दोहरे शतक के बाद शहबाज नदीम ने की घातक गेंदबाजी, फिर भी वेस्टइंडीज की हुई तारीफ़ 3

सोलोजानो ने इसके बाद सुनील एम्ब्रिश के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की। सोलोजानो ने 251 गेंदों का सामना करते हुए 92 रन बनाए और वो 227 के स्कोर पर आउट हुए लेकिन इसके बाद सुनील एम्ब्रिश ने बाकी बल्लेबाजों के साथ मिलकर मैच को ड्रॉ करवा लिया। विंडीज ने 6 विकेट पर 314 रन बनाए तो वहीं शाहबाज नदीम ने 5 सफलता हासिल की।

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts