तीसरे अंपायर ने डेरिल मिचेल को दिया गलत आउट, भारत ने नहीं दिखाई खेल भावना

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वीडियो : विकेट के लिए परेशान भारतीय टीम ने आज मैदान पर बिल्कुल नहीं दिखाया खेल भावना, किया कुछ ऐसा 

वीडियो : विकेट के लिए परेशान भारतीय टीम ने आज मैदान पर बिल्कुल नहीं दिखाया खेल भावना, किया कुछ ऐसा

भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा टी-20 मैच आकलैंड के ईडेन पार्क क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच के दौरान एक बहुत ही दिलचस्प घटना देखने को मिली है.

दरअसल, इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की पारी का छठा ओवर भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रुनाल पांड्या लेकर आ रहे थे.

तीसरे अंपायर ने डेरिल मिचेल को दिया गलत आउट 

क्रुनाल पांड्या के इस ओवर की छठी गेंद पर स्ट्राइक में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेरिल मिचेल थे. क्रुनाल पांड्या की छठी गेंद पर डेरिल मिचेल के खिलाफ एलपीडब्लू की एक आपील की गई.

मैदानी अंपायर ने इसे आउट भी दे दिया, लेकिन अंपायर के फैसले को चुनौती देते हुए डेरिल मिचेल ने डीआरएस ले लिया.

तीसरे अंपायर शॉन हेग ने इस फैसले को करीब से देखा, उन्होंने कई बार रिप्ले देखें. जब उन्होंने हॉट स्पॉट में देखा तो साफ़ नजर आ रहा था, कि डेरिल मिचेल के पहले बैट में गेंद लगी और फिर जाकर पैर में लगी.

हॉट स्पॉट से यह साफ़ मैदान पर लगी बड़ी स्क्रीन पर भी देखा जा रहा था. सभी को उम्मीद थी, कि फैसला न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेरिल मिचेल के हक में आएगा और उन्हें नॉट आउट दिया जायेगा, लेकिन तीसरे अंपायर ने सभी को हैरान करते हुए आउट दे दिया.

विलयमसन आये गुस्से में 

तीसरे अंपायर के आउट का फैसला देख, नॉन स्ट्राइक पर खड़े न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलयमसन गुस्से में आ गए, इसके काफी देर बाद भी डेरिल मिचेल ने क्रीज नहीं छोड़ी और अंपायर आपस में व भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से बात करने लगे. अंत में लम्बी चर्चा के बाद भी डेरिल मिचेल को आउट ही दिया गया और उन्हें पवेलियन जाने के लिए कहा गया.

भारतीय टीम ने नहीं दिखाई खेल भावना 

इस पूरे प्रकरण में भारतीय टीम ने खेल भावना नहीं दिखाई. भारतीय टीम चाहती, तो डेरिल मिचेल को वापस बुला सकती थी, लेकिन भारतीय टीम तीसरे अंपायर के फैसले के साथ ही गई.

मैदानी अंपायर ने रोहित शर्मा से इस बारे में काफी चर्चा भी की थी, लेकिन रोहित शर्मा तीसरे अंपायर के फैसले के साथ ही जाना चाहते थे और टीम के बाकि खिलाड़ियों ने भी डेरिल मिचेल को वापस बुलाने में अपनी कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई.

यहाँ देखें घटना का पूरा वीडियो 

 

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें. 

Related posts