NZvsIND- सुनील गावस्कर ने विश्वकप टीम में इन भारतीय खिलाड़ियों को जगह देने का दिया राय 1
NAPIER, NEW ZEALAND - JANUARY 23: India players celebrate a wicket during game one of the One Day International series between New Zealand and India at McLean Park on January 23, 2019 in Napier, New Zealand. (Photo by Kerry Marshall/Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उनके घर में पटखनी देने के बाद न्यूजीलैंड को भी उनके घर में पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में आसानी से हरा दिया। विश्व की एक बेहतरीन टीमों में से एक न्यूजीलैंड को भारत ने नेपियर में खेले गए पहले वनडे मैच में 8 विकेट से हरा दिया।

न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ पहले मैच में मिली हार

भारतीय टीम इस समय जबरदस्त फॉर्म में हैं लेकिन इसके बाद भी न्यूजीलैंड की टीम को देखते हुए उन्हें इस सीरीज में इतनी आसानी से हार मानने वाली टीम नहीं समझा जा सकता है।

NZvsIND- सुनील गावस्कर ने विश्वकप टीम में इन भारतीय खिलाड़ियों को जगह देने का दिया राय 2

मेजबान न्यूजीलैंड की टीम में वो पूरा दमखम है जिससे ये कहा जा सकता है कि वो वापसी कर सकते हैं लेकिन ये वापसी अब न्यूजीलैंड के हाथ में है कि वो किस तरह से भारतीय टीम का मुकाबला करें।

सुनील गावस्कर के अनुसार न्यूजीलैंड के हाथ में है वापसी

भारतीय टीम से न्यूजीलैंड अपनी जमीं पर नेपियर में खेले गए पहले वनडे मैच से पहले 2009 में अंतिम बार हारा था लेकिन पिछले 10 साल में न्यूजीलैंड भारत के खिलाफ अपनी सरजमीं पर नेपियर वनडे से पहले कभी नहीं हारा है।

NZvsIND- सुनील गावस्कर ने विश्वकप टीम में इन भारतीय खिलाड़ियों को जगह देने का दिया राय 3

आखिर उन्हें 10 साल बाद अपनी जमीं पर भारत के खिलाफ पहली हार मिली लेकिन भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि न्यूजीलैंड को किस तरह से वापसी करनी है वो खुद अच्छे से जानते हैं।

सुनील गावस्कर ने कहा कि “मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड को अब पता है कि उनके हाथों में लड़ाई है। उन्हें दो टॉप क्लास के स्पिनरों और अच्छी फील्डिंग यूनिट के साथ संघर्ष करना होगा। वे थोड़े चिंतित हो सकते हैं लेकिन ये सिर्फ एक मैच था।”

भारतीय टीम की विश्व कप स्क्वॉड को लेकर गावस्कर की राय

भारतीय टीम की विश्व कप की तैयारियों को लेकर सुनील गावस्कर ने कहा कि “ये मैच यहां हैं और फिर पांच वनडे(ऑस्ट्रेलिया से) भारतीय मैनेजमेंट को बेहतर विचार देगा। मुझे लगता है कि दो या तीन स्थानों पर आपको 15 की टीम में देखना होगा लेकिन तब तक ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा समाप्त हो जाएगा। ऐसे में टीम मैनेजमेंट के पास अच्छा विचार होगा।”

NZvsIND- सुनील गावस्कर ने विश्वकप टीम में इन भारतीय खिलाड़ियों को जगह देने का दिया राय 4

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।