हार्दिक को टक्कर दे रहा ये ऑलराउंडर, जल्द बना सकता है भारतीय टीम में जगह

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

हार्दिक पांड्या को टक्कर दे रहा ये ऑलराउंडर, जल्द बना सकता है टीम इंडिया में जगह 

हार्दिक पांड्या को टक्कर दे रहा ये ऑलराउंडर, जल्द बना सकता है टीम इंडिया में जगह

शिवम दुबे एक शानदार ऑलराउंडर खिलाड़ी है, जो बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी टीम के लिए योगदान देने की क्षमता रखते हैं. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में लगातार 5 गेंदों पर 5 छक्के भी लगाये हुए है. जिसके चलते आईपीएल 2019 की नीलामी में उन्हें आरसीबी की टीम ने 5 करोड़ की मोटी रकम में ख़रीदा था.

इंडिया ए के लिए कर रहे शानदार प्रदर्शन

टेस्ट टीम

इनदिनों साउथ अफ्रीका ए की टीम भारत दौरे पर है. इंडिया ए के लिए ऑलराउंडर शिवम दुबे लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने इंडिया ए के लिए वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था और भारत को 4-1 से सीरीज जीताने में अहम भूमिका निभाई थी.

आज 18 सितंबर बुधवार को भी उन्होंने इंडिया के लिए दूसरे अनधिकारिक टेस्ट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 84 गेंदों पर 68 रन की शानदार पारी खेली है. उन्होंने अपनी इस शानदार पारी में 10 चौके और 1 छक्का लगाया है.

हार्दिक की तरह छक्के लगाने के लिए फेमस

शिवम दुबे को हार्दिक पांड्या की तरह छक्के लगाना काफी पसंद है. वह एक बार मुंबई लीग में 5 गेंदों पर लगातार 5 छक्के लगा चुके हैं. वहीं एक बार रणजी ट्रॉफी में भी बड़ौदा की टीम के खिलाफ 5 गेंदों पर 5 छक्के लगाये हुए हैं.

वह अपने 15 प्रथम श्रेणी मैचों में अब तक कुल 38 छक्के लगा चुके हैं. वहीं उन्होंने अपने खेले 19 टी-20 मैच में 14 छक्के लगाये हुए हैं. वह काफी आसानी से छक्के लगाने की क्षमता रखते हैं.

शानदार है घरेलू क्रिकेट के आंकड़े

शिवम दुबे अब तक 15 प्रथम श्रेणी के मैचों में 47.20 की शानदार औसत से 944 रन बना चुके हैं. वहीं 27 लिस्ट ए के मैचों में 36.41 की औसत से 971 रन बना चुके हैं. प्रथम श्रेणी क्रिकेट में जहां वह 39 विकेट हासिल कर चुके हैं. वहीं लिस्ट ए में भी उन्हें 29 विकेट अब तक मिल चुके हैं.

वह हर मैच के साथ एक बेहतर ऑलराउंडर बनते जा रहे हैं. उनके इस शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें जल्द ही भारतीय टीम में मौका मिल सकता है.

वेस्टइंडीज ए के खिलाफ भी हाल में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था. वह इंडिया ए के लिए खेलते हुए वेस्टइंडीज ए के खिलाफ तीन मैचों की अनधिकारिक टेस्ट सीरीज में ‘मैन ऑफ़ द सीरीज’ भी चुने गए थे.

Related posts