ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी को घर चलाने के लिए करना पड़ रहा है कारपेंटर का काम, खेल चुका है 2015 का विश्व कप 1

क्रिकेट जगत में खासकर भारतीय क्रिकेटर्स को संन्यास लेने या क्रिकेट को छोड़ने के बाद अपने घर को चलाने के लिए ज्यादा मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ता है। क्योंकि भारतीय क्रिकेट में काफी पैसा है और क्रिकेटर्स अपने खेल के दौरान इतना तो सक्षम हो जाते हैं कि वो आने वाला करियर अच्छे से बिता सके।

ऑस्ट्रेलिया का ये गेंदबाज घर का गुजारा करने के लिए करता है ये काम

भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर्स को भी वैसे तो ज्यादा मुश्किलें नहीं होती है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट का एक खिलाड़ी अपने घर का गुजारा करने के लिए एक नया काम सीखने की राह पर चल पड़ा है। जो इन दिनों कारपेंटर यानी लकड़हारे का काम सीख रहा है।

ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी को घर चलाने के लिए करना पड़ रहा है कारपेंटर का काम, खेल चुका है 2015 का विश्व कप 2

जी हां… वैसे तो आपको जरूर हैरानी हो रही होगी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए कुछ सालों पहले ही खेले एक क्रिकेटर को बढ़ई का काम सीखना पड़ रहा है। और इन्होंने इसी को अपने घर का गुजारा चलाने का आधार बनाने का मन बना लिया है। ये क्रिकेटर और कोई नहीं बल्कि हैं स्पिन गेंदबाज रहे जेवियर डोहर्टी…

कारपेंटर का काम सीख रहे हैं डोहर्टी

ऑस्ट्रेलिया के लिए जेवियर डोहर्टी ने स्पिन गेंदबाज के रूप में तीनों ही फॉर्मेट में कई मैच खेले हैं। उनका एक वीडियो ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इसमें जेवियर डोहर्टी कारपेंटर का काम करते दिख रहे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए साल 2015 का विश्व कप भी खेला है।

डोहर्टी ने अपने इस काम को लेकर कहा कि “जब क्रिकेट पूरा हो जाता है तो आपको पता चलता है कि अब पैसे कैसे आएंगे। दिमाग में बातें चलती हैं कि आगे क्या होगा। जिंदगी कैसी रहेगी। ऐसे में प्लेयर डवलपमेंट मैनेजर्स के होने से आपको आगे का रास्ता मिलता है।”

“ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन की ट्रांजिशन मैनेजर कार्ला ने फोन पर मदद की। साथ ही पढ़ाई-लिखाई के लिए पैसे भी मिले। इससे आर्थिक मदद मिली और मेरा खर्चा भी कुछ कम हो गया।”

ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी को घर चलाने के लिए करना पड़ रहा है कारपेंटर का काम, खेल चुका है 2015 का विश्व कप 3

ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले हैं तीनों फॉर्मेट में 75 मैच

आपको बता दें कि जेवियर डोहर्टी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में कुल 75 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 4 टेस्ट में 7 विकेट, 60 वनडे मैचों में 55 विकेट और 11 टी20 मैचों में 10 विकेट हासिल किए थे। उन्होंने पहला मैच 2010 में खेला तो 2017 में संन्यास की घोषणा कर दी।