इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने किया खुलासा, भारत के खिलाफ हार की ये रही वजह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एडम गिलक्रिस्ट ने भारत की तारीफ़ करते हुए इन्हें ठहराया ऑस्ट्रेलिया की सीरीज हार का जिम्मेदार 

एडम गिलक्रिस्ट ने भारत की तारीफ़ करते हुए इन्हें ठहराया ऑस्ट्रेलिया की सीरीज हार का जिम्मेदार

अभी हाल ही में हुए ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच वनडे सीरीज में. भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम को मात दे दी. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट और वनडे दोनों सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को कहीं टिकने ही नहीं दिया. भारतीय टीम के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया. वहीँ ऑस्ट्रेलिया की टीम काफी कमजोर नजर आई.

भारतीय टीम जहाँ एक तरफ इतना शानदार प्रदर्शन कर रही थी. वहीँ ऑस्ट्रेलिया की टीम अपने दो बेहतरीन बल्लेबाज डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ के बीना कोई ख़ास नजर नहीं आ रही थी. ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ पहली बार अपनी सरजमीं पर टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था. अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व एडम गिलक्रिस्ट ने ऑस्ट्रेलिया के हार का कारण बताया है.

ऑस्ट्रेलियाई टीम में है आत्मविश्वास की कमी 

एडम गिलक्रिस्ट ने भारत की तारीफ़ करते हुए इन्हें ठहराया ऑस्ट्रेलिया की सीरीज हार का जिम्मेदार 1

गौरतलब है कि डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ बॉल टेम्परिंग की वजह से एक साल का प्रतिबंध झेल रहे हैं. इन दोनों के टीम में ना होने से ऑस्ट्रेलिया की टीम काफी संघर्ष करते हुए नजर आ रही है. जिसका खामियाजा भारत के खिलाफ भी ऑस्ट्रेलिया को भुगतना पड़ा.

उन्होंने कहा,

“ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट का आत्मविश्वास बहुत कम हो गया है, यही मुख्य कारण है कि हम वर्तमान में संघर्ष कर रहे हैं स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के बिना हमने अपना आत्मविश्वास एकदम खो दिया है. जिस वजह से टीम कड़ा संघर्ष कर रही है. यही कारण है कि हम भारत के खिलाफ दोनों सीरीज हारे”

एडम गिलक्रिस्ट ने भारत की तारीफ़ करते हुए इन्हें ठहराया ऑस्ट्रेलिया की सीरीज हार का जिम्मेदार 2

इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन शॉन मार्श ने बनाएं.  उन्होंने पूरे सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी की. वहीं टीम के कप्तान आरोन फिंच पूरी सीरीज में फ्लॉप रहें.

एडम गिलक्रिस्ट ने भारत की तारीफ़ करते हुए इन्हें ठहराया ऑस्ट्रेलिया की सीरीज हार का जिम्मेदार 3

उन्होंने आगे कहा,

“आवश्यक आत्मविश्वास के साथ,हमारे पास बल्लेबाजों में गुणवत्ता नहीं थी, हमारे टीम के कप्तान आरोन फिंच खुद फॉर्म में नहीं थे. जिसकी वजह से टीम का आत्मविश्वास और कम होता गया”

आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

 

Related posts