IPL 2024 Auction

IPL 2024 Auction: भारत के सबसे बड़े क्रिकेट त्यौहार यानी आईपीएल का आयोजन अगले साल मार्च के महीने में होने का अनुमान लगाया जा रहा है, जिसमें अब ज्यादा समय नहीं बचा है। जिस वजह से बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल 2024 ऑक्शन (IPL 2024 Auction) की डेट फाइनल कर दी है, जोकि 19 दिसंबर है। और इस ऑक्शन के लिए सभी आईपीएल टीमों ने तैयारी कर ली है।

इस दौरान ज्यादातर टीमों ने आगामी ऑक्शन के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट भी तैयार कर ली है, जिस लिस्ट में टॉप पर ऑस्टेलियाई खिलाड़ी शुमार है। तो आइए जानते हैं कि आखिर वो खिलाड़ी कौन है जिसके लिए सभी आईपीएल टीमें बेसब्री से इंतज़ार कर रही हैं।

Advertisment
Advertisment

IPL 2024 ऑक्शन के तैयारियों में जुटी सभी टीमें!

IPL 2024 Auction

दरअसल, आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए खिलाड़ियों के ऑक्शन का आयोजन 19 दिसंबर को कराया जा रहा है, जिसके लिए सभी आईपीएल टीमों ने तैयारी शुरू कर दी है। इस ऑक्शन के लिए ज्यादातर टीमों ने अपनी लिस्ट बना ली है, जिस लिस्ट में उन्होंने एक कंगारू खिलाड़ी को भी शामिल किया है, जोकि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) या पैट कमिंस (Pat Cummins) नहीं बल्कि ट्रेविस हेड (Travis Head) हैं। जिनपर सभी टीमें करोड़ो की बोली लगाने को तैयार हैं। वहीं कुछ टीमें 35 करोड़ तक की बोली लगाते दिखाई दे सकती हैं।

ट्रेविस हेड पर लगेगी करोड़ो की बोली!

मीडिया रिपोर्ट्स में मिली जानकारी के अनुसार सभी टीमों ने आईपीएल 2024 ऑक्शन (IPL 2024 Auction) के दौरान जिन खिलाड़ियों पर बोली लगाने का फैसला किया है। उन सभी टीमों की लिस्ट में ट्रेविस हेड का नाम शामिल है। जिस वजह से उनका सबसे महंगा बिकना तय माना जा रहा है। हालांकि आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान नहीं किया गया है। मगर रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि हेड ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में जैसा प्रदर्शन दिखाया था। उस वजह से उनपर टीमें बोली लगाने वाली हैं।

वर्ल्ड कप 2023 में चला था ट्रेविस हेड का बल्ला

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने वर्ल्ड कप 2023 में काफी दमदार बल्लेबाजी की थी, जिस वजह से सभी टीमों का उनपर बोली लगाना तय माना जा रहा है। हेड ने वर्ल्ड कप में चोट की वजह से शुरुआती मुकाबले मिस करने के बाद अंतिम 6 मैचों में बल्लेबाजी की थी, जिसमें उनके बल्ले से 54.83 की औसत से 329 रन निकले थे। इस दौरान हेड ने 2 शानदार शतक और 1 अर्धशतक भी जड़ा था। ऐसे में अब देखना होगा कि आईपीएल 2024 (IPL 2024) में कौनसी टीम उन्हें अपने साथ जोड़ने में कामयाब रहती है।

Advertisment
Advertisment

यह भी पढ़ें: रातों-रात धोनी ने खोज निकाला अंबाती रायुडू का रिप्लेसमेंट, IPL 2024 Auction में CSK 30 करोड़ देने को तैयार