ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज खिलाड़ी ने मानसिक परेशानियों के चलते क्रिकेट से लिया ब्रेक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज खिलाड़ी ने मानसिक परेशानियों के चलते क्रिकेट से लिया ब्रेक 

ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज खिलाड़ी ने मानसिक परेशानियों के चलते क्रिकेट से लिया ब्रेक

इनदिनों श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है. सीरीज के शुरूआती दोनों टी-20 मैच ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बड़े ही आसानी से जीत लिए थे. इसी बीच इस सीरीज से जुड़ी एक बहुत बड़ी खबर आ रही है. दरअसल, बीच सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने क्रिकेट से कुछ समय का ब्रेक ले लिया है.

मानसिक कठिनाइयों की वजह से लिया मैक्सवेल ने ब्रेक

ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज खिलाड़ी ने मानसिक परेशानियों के चलते क्रिकेट से लिया ब्रेक 1

ग्लेन मैक्सवेल ने अपने मानसिक स्वास्थ्य के संबंध में कुछ कठिनाइयों का अनुभव करने के बाद क्रिकेट से ब्रेक लिया है. ऑस्ट्रेलिया टीम के मनोवैज्ञानिक डॉक्टर माइकल लॉयड ने गुरुवार को इस बात की पुष्टि की है.

लॉयड ने कहा, “ग्लेन मैक्सवेल अपने मानसिक स्वास्थ्य के संबंध में कुछ कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं. नतीजतन, वह खेल से थोड़ा समय दूर रहेंगे. ग्लेन इन मुद्दों की पहचान करने और सहायक कर्मचारियों के साथ अपना पूरी तरह से इलाज कराने के लिए तैयार है.”

ग्लेन मैक्सवेल को हमारा पूरा समर्थन

ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज खिलाड़ी ने मानसिक परेशानियों के चलते क्रिकेट से लिया ब्रेक 2

मैक्सवेल के फैसले को क्रिकेट बोर्ड से भी सहानुभूति के साथ मिला है. ऑस्ट्रेलिया के कार्यकारी महाप्रबंधक बेन ओलिवर ने कहा कि खिलाड़ियों की भलाई हमारी पहली प्राथमिकता है.

ग्लेन मैक्सवेल को लेकर ऑस्ट्रेलिया के महाप्रबंधक बेन ओलिवर ने कहा, “हमारे खिलाड़ियों और कर्मचारियों की भलाई सर्वोपरि है. ग्लेन को हमारा पूरा समर्थन है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ग्लेन की भलाई और खेल में उसकी लगन सुनिश्चित करने के लिए क्रिकेट विक्टोरिया के सहयोगी स्टाफ के साथ मिलकर काम करेगा. हर कोई ग्लेन की मदद करेगा.

डार्सी शॉर्ट को मिली मैक्सवेल की जगह

ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज खिलाड़ी ने मानसिक परेशानियों के चलते क्रिकेट से लिया ब्रेक 3

डार्सी शॉर्ट को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय के लिए ग्लेन मैक्सवेल के प्रतिस्थापन के रूप में चुना गया है. वह शुक्रवार को टीम में शामिल होंगे. बता दें, कि सीरीज का तीसरा टी-20 मैच मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. ऑस्ट्रेलिया की टीम सीरीज में फिलहाल 2-0 से आगे चल रही है.

Related posts