भारतीय टीम में नंबर-4 की पोजीशन पर ऋषभ पंत से बेहतर साबित हो सकता हैं ये

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय टीम में नंबर-4 की पोजीशन पर ऋषभ पंत से बेहतर साबित हो सकता है ये बल्लेबाज 

भारतीय टीम में नंबर-4 की पोजीशन पर ऋषभ पंत से बेहतर साबित हो सकता है ये बल्लेबाज

युवराज सिंह के जाने के बाद से भारतीय टीम अपने नंबर चार के खिलाड़ी के लिए परेशान है, ऐसे में कई दिग्गजों द्वारा कई विकल्पों के सुझाव दिए गए, इस नंबर के लिए कई खिलाड़ियों को कई मौके दिए गए, लेकिन आज तक कोई भी नंबर 4 के लिए खुद को साबित नहीं कर पाया है. अभी भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैच खेल रही है, जिसमे उसने जीत भी दर्ज़ की है, ऋषभ पंत की प्रदर्शन को देख कर ऐसा लग रहा है कि उनसे बेहतर इस स्थान पर यह खिलाड़ी काबिज हो सकता है.

भारतीय टीम में ऋषभ पंत का योगदान

भारतीय टीम

ऋषभ पंत ने 11 अगस्त को जैसा प्रदर्शन दिखाया, वह काफी निराशाजनक है. 20 रन बना पवेलियन चले गए, आउट होने का भी वही तरीका गलत शॉट खेलना. ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है जब इन्होने ऐसा प्रदर्शन दिया हो, इससे पहले भी हुए टी20 मैच में इन्होने 2 मैचों में 0 और 4 रन बनाए.

इसके अलावा, सिर्फ आखिरी मैच में थोडा सही प्रदर्शन दिखा, सबकी वाह वाही लूट ली, इस टूर पर बतौर विकेटकीपर भारतीय टीम सिर्फ इनको ही ले गई है, ऐसे में टीम में तो इनको खिलाना पड़ेगा, लेकिन अब नंबर 4 की जगह इनको नहीं देनी चाहिए.

श्रेयस अय्यर को दिया जाये मौका

भारतीय टीम में नंबर-4 की पोजीशन पर ऋषभ पंत से बेहतर साबित हो सकता है ये बल्लेबाज 1

यह वो युवा खिलाड़ी है जो अभी इस जगह के लिए  इकदम सटीक विकल्प है, जिस तरह  कल के मैच में उन्होंने विराट कोहली का साथ देते हुए अपने 77 रन पूरे किये वह काबिले तारीफ था. इसमें उन्होंने अच्छे शॉट्स खेले, साथ ही सही समय पर स्ट्राइक भी रोटेट करते रहे थे.

उन्होंने भारतीय टीम को सही से संभाला, ना कि पंत की तरह सेमीफाइनल जैसे बड़े मुकाबले में भी ए गलत शॉट्स खेल भारत के हाथों से जीत छीन ली. श्रेयस अय्यर के इस शानदार प्रदर्शन को देख अब तो बड़े खिलाड़ी भी उनको नंबर 4 पर उतारने की मांग करने लगे हैं.

अय्यर इस समय आईपीएल में सबसे युवा कप्तान हैं, जिन्होंने इस बार दिल्ली को कई साल बाद सेमीफाइनल तक पहुंचाया है.

Related posts