जसप्रीत बुमराह जैसे खतरनाक गेंदबाज को आसानी से खेलने वाले इस बल्लेबाज को नहीं मिला अब तक आईपीएल में जगह 1
इमेज सूत्र: Getty images

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह उन गेंदबाजों में से एक हैं जिनको खेलना बड़े से बड़े बल्लेबाज के लिए खेलना इतना आसान नहीं होता है। जसप्रीत बुमराह को तो ना केवल भारत बल्कि विश्व क्रिकेट में इंटरनेशनल में खेलना बड़ा मुश्किल होता है लेकिन एक ऐसा बल्लेबाज है जो जसप्रीत बुमराह की गेंदों को आसानी से ताबततोड़ शॉट खेलता है।

जसप्रीत बुमराह जैसे खतरनाक गेंदबाज को ये बल्लेबाज खेलता है बड़ी आसानी से

ये बल्लेबाज और कोई नहीं बल्कि भारतीय घरेलू सर्किट से आता है जो अब तक तो ना तो आईपीएल में खेल पाया है और ना ही भारतीय क्रिकेट टीम के लिए। अब आप सोच रहे होंगे कि जसप्रीत बुमराह जैसे खतरनाक गेंदबाज को आसानी से खेलने वाला बल्लेबाज आखिर कौन हो सकता है?

जसप्रीत बुमराह जैसे खतरनाक गेंदबाज को आसानी से खेलने वाले इस बल्लेबाज को नहीं मिला अब तक आईपीएल में जगह 2

ये बल्लेबाज है गुजरात क्रिकेट टीम का सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल… जसप्रीत बुमराह के ही साथी खिलाड़ी और लंबे समय तक घरेलू क्रिकेट एक साथ खेलने वाले प्रियांक पांचाल, बुमराह की गेंद को तो बड़ी ही आसानी के साथ खेलते हैं।

गुजरात के प्रियांक पांचाल को लगातार रन बनाने के बाद भी नहीं मिल रहा बड़ा मौका

गुजरात से ही खेलने के कारण प्रियांक पांचाल ने जसप्रीत बुमराह को नेट्स में खूब खेला है और वो हमेशा ही बुमराह की खतरनाक गेंदबाजों पर भारी पड़े हैं लेकिन इस बल्लेबाज को अभी तक आईपीएल या भारतीय टीम में खेलने का मौका ही नहीं मिला है।

जसप्रीत बुमराह जैसे खतरनाक गेंदबाज को आसानी से खेलने वाले इस बल्लेबाज को नहीं मिला अब तक आईपीएल में जगह 3

प्रियांक पांचाल पिछले कई सालों से लगातार घरेलू क्रिकेट में खेल रहे हैं और 2014-15 के घरेलू सीजन से तो प्रियांक पांचाल घरेलू सर्किट में लगातार रनों का अंबार लगा रहे हैं। इन्होंने अब तक घरेलू क्रिकेट में यानि प्रथम श्रेणी क्रिकेट 90 मैच खेले हैं जिसमें इन्होंने 22 शतकों की मदद से 46.83 की औसत से 6417 रन बनाए हैं। तो वहीं इसके अलावा लिस्ट ए क्रिकेट में करीब 40 की औसत से 2594 रन बनाए और 4 शतक भी बड़े हैं।

प्रियांक को अभी भी है भारतीय टीम में खेलने की उम्मीद

इतना जबरदस्त रिकॉर्ड रखने के बाद भी प्रियांक पांचाल इतने ज्यादा अभाग्यशाली रहे हैं कि उन्हें आईपीएल में भी जगह नहीं मिल पा रही है और ना ही भारत के लिए खेलने का मौका मिला है। लेकिन फिर भी ये बल्लेबाज उम्मीद छोड़ने के लिए तैयार नहीं है और अब भी भरोसा है कि भारत के लिए खेलने का मौका मिलेगा।

जसप्रीत बुमराह जैसे खतरनाक गेंदबाज को आसानी से खेलने वाले इस बल्लेबाज को नहीं मिला अब तक आईपीएल में जगह 4

प्रियांक पांचाल को अब को अब न्यूजीलैंड ए टीम के खिलाफ न्यूजीलैंड के दौरे पर भारत ए की टीम में चुना गया है। उन्हें अब भरोसा होने लगा है कि उन्हें भारत के लिए खेलने का मौका मिल सकता है। उन्होंने रणजी ट्रॉफी में बंगाल के खिलाफ मैच से पहले कहा कि “वो इस बात से खुश हैं कि उनका नाम टीम इंडिया में सेलेक्शन के लिए लिया जा रहा है। वो सिर्फ रन बनाना चाहते हैं और इसी पर उनका ध्यान भी हैं।”