एशिया कप 2018: पाकिस्तान को लगा करारा झटका, जिसके बदौलत जीता था चैम्पियंस ट्राफी वही हुआ फिटनेस टेस्ट में फेल 1

Asia cup 2018 के कार्यक्रम की घोषणा हो चुकी है. इस टूर्नामेंट का आगाज 15 सितंबर से होगा. इस टूर्नामेंट का पहला मैच श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा. इस बार यह टूर्नामेंट दुबई में खेला जाएगा. इसके साथ ही इस टूर्नामेंट में अबकी बार छह टीमें​ हिस्सा लेंगी. लेकिन इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले पाकिस्तान की टीम को एक बहुत बडा झटका लग गया है.

दरअसल, टीम के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ियों में से एक इमाद वसीम यो-यो टेस्ट में फेल हो गए हैं. इसका मतलब यह है कि अब वे इस टूर्नामेंट में नजर नहीं आयेंगे.

एशिया कप 2018: पाकिस्तान को लगा करारा झटका, जिसके बदौलत जीता था चैम्पियंस ट्राफी वही हुआ फिटनेस टेस्ट में फेल 2
Image Creadit: PCB

आजकल क्रिकेटर्स की फिटनेस पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है और इस दिशा में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी अपने नियम सख्त कर दिए हैं. पाकिस्तान क्रिकेट ने यो यो टेस्ट के लिए सीमा 17.4 तय की है. इमाद वसीम 0.2 के मार्जिन से ये टेस्ट पास करने से रह गए. लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी इमाद वसीम को एक और मौका दिया जा सकता है. इमाद वसीम के अलावा तेज़ गेंदबाज़ हसन अली और दिग्गज ऑलराउंडर शोएब मलिक ने यो-यो टेस्ट पास कर लिया है.

एशिया कप 2018: पाकिस्तान को लगा करारा झटका, जिसके बदौलत जीता था चैम्पियंस ट्राफी वही हुआ फिटनेस टेस्ट में फेल 3

हैरानी की बात ये है कि तेज गेंदबाज हसन अली ने इस टेस्ट में 20 का स्कोर हासिल कर लिया जो कि भारतीय कप्तान विराट कोहली से भी बेहतर है. वहीं टीम के अन्य खिलाड़ियों ने भी निर्धारित मापदंड 17.4 के स्कोर को हासिल कर लिया. न्यूजीलैंड में यो-यो टेस्ट पास करने के लिए आपको इससे ज्यादा स्कोर करना होता है, वहीं भारत में सिर्फ 16.1 का स्कोर ही करना पड़ता है.

गौरतलब है कि इस टूर्नामेंट के लिए भारत,श्रीलंका,बांग्लादेश ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. लेकिन वहीं पाकिस्तान को अभी इस टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम का ऐलान करना बाकि है. पाकिस्तान का पहला मैच क्वालीफायर करने वाली टीम से 16 सितंबर को खेला जाएगा.

Leave a comment