this big player might replace KL Rahul if needed a replacement/बाकी बचे दो टेस्ट के लिए टीम में वापसी कर सकता है यह दिग्गज खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

चोटिल हुआ शानदार फॉर्म में चल रहा भारतीय खिलाड़ी अब टीम में वापसी कर सकता है लम्बे समय से बाहर चल रहा यह दिग्गज खिलाड़ी 

चोटिल हुआ शानदार फॉर्म में चल रहा भारतीय खिलाड़ी अब टीम में वापसी कर सकता है लम्बे समय से बाहर चल रहा यह दिग्गज खिलाड़ी

टीम इंडिया ने 197 रन से कानपुर टेस्ट में शानदार जीत दर्ज की. इस मैच में भारत न्यूज़ीलैण्ड से हर मामले में बेहतर नज़र आई, बल्लेबाज़ी हो, गेंदबाज़ी हो या फिर फ़ील्डिंग, तीनो मामलों में भारत ने न्यूज़ीलैण्ड को पछाड़ दिया.

लोकेश राहुल इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके लेकिन उनका प्रदर्शन लगातार शानदार रहा है. दूसरी पारी में रिवर्स स्वीप मारते हुए राहुल के पैर में चोट आ गयी थी, जिसकी वजह से उन्होंने मैच की दूसरी पारी में क्षेत्ररक्षण नहीं किया.

राहुल की चोट के बारे में अभी कोई खबर नहीं मिली है, लेकिन कानपुर टेस्ट मैच ख़त्म होते ही भारतीय टीम के कोच अनिल कुंबले शिखर धवन को गेंदबाज़ी करते नज़र आये. पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने instagram पर विडियो डाल कर दर्शकों के साथ यह पल साझा किया.

यह भी पढ़े : गौतम गंभीर ने चयनकर्ताओ पर डाला टीम में चयन के लिए दबाव, भेजा ये संदेश

यहाँ देखें वो विडियो : – 

राहुल अगर अगले टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले पाए तो इशांत शर्मा के बाद वह दुसरे खिलाड़ी बन जायेंगे जो चुने गए 15 सदस्यों में से अंतिम एकादश में जगह बनाने के लिए उपलब्ध नहीं होंगे.

ऐसे में अगर देखा जाये तो टीम इंडिया पुजारा के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए उन्हें नंबर तीन की जगह से नहीं हटाना चाहेगी, और विराट मध्यक्रम में ही बल्लेबाज़ी करना पसंद करते है. शिखर धवन दुसरे सलामी बल्लेबाज़ के रूप में उपलब्ध ज़रूर है, लेकिन उनकी मौजूदा फॉर्म उनकी टीम में जगह पर सवाल खड़ा करता है.

अगर हम घरेलू क्रिकेट की बात करें तो एक ही नाम सबसे ऊपर आता है और वो है दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर का, गंभीर का हाल ही में प्रदर्शन शानदार रहा था और उन्हें टीम में न चुने जाने से क्रिकेट के फैन्स काफी निराश भी थे.

यह भी पढ़े : भारत को गौतम की गंभीर चेतावनी, न्यूज़ीलैण्ड के स्पिनर चले तो हार सकती है भारतीय टीम

गंभीर और धवन के हाल ही के प्रदर्शन की तुलना की जाये तो गंभीर का प्रदर्शन धवन से बहुत अच्छा रहा है. गंभीर ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पिछली चार पारियों में चार अर्धशतक लगाए है, जिसमे दो स्कोर 90 और 94 भी शामिल है. तो वही बात करे धवन की तो उन्होंने चार पारियों में कुल 83 रन बनाये है.

गंभीर के पास अनुभव है और उन्होंने हाल ही में हुई दुलीप ट्राफी में शानदार प्रदर्शन कर यह बता दिया था, कि उनमे अभी काफी क्रिकेट बाकी है. यह देखना काफी रोमांचक रहेगा कि क्या राहुल की गैरमौजूदगी में गंभीर को एक बार फिर टीम इंडिया में जगह मिलती है या नहीं?

Related posts