क्रिकेट के मैदान में इस दशक खेले गए वो चार मैच जिसमें रोमांच रहा अपने खास चरम पर 1
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

अब तो कुछ ही घंटों में साल 2019 का समापन होने वाला है। जैसे-जैसे ये साल अपने आखिरी पड़ाव पर जा रहा है और कुछ ही गिने-चुने दिनों की दूरी पर खड़ा है वैसे-वैसे ही एक और दशक का भी अंत होने वाला है। ऐसे में इस पूरे दशक की यादों के बारे में बातें तो बनती हैं। इसी तरह का हाल क्रिकेट के मैदान में भी रहा जहां इस पूरे दशक में खूब रोमांच रहा।

टेस्ट-वनडे मिलाकर ये चार मैच रहे इस दशक में सबसे रोचक

2019 के अंत के साथ ही इस दशक का भी अंत हो रहा है। क्रिकेट के मैदान में ये पूरा दशक कई ऐसे मैचों का गवाह बना जो दर्शकों और हर किसी देखने वाले लोगों के जेहन में हमेशा के लिए यादगार हो गए हैं।

यहां हम कुछ ऐसे टेस्ट और वनडे दोनों ही फॉर्मेट के मिलाकर चार ऐसे मैचों का जिक्र करते हैं जो अपने आप में बहुत ही खास रहे और इन मैचों के रोमांच ने दर्शकों के दिलों में खास जगह बनायी। तो आपके सामने पेश करते हैं वो चार मैच जो इस दशक के कहे जा सकते हैं सबसे बेहतरीन मैच…

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड, विश्व कप फाइनल- 2019

क्रिकेट इतिहास में अब तक जितने भी विश्व कप खेले गए हैं उनमें से सबसे रोमांचक मैच आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का फाइनल मुकाबला रहा। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए इस खिताबी मुकाबले में रोमांच इस चरम पर रहा कि इस मैच को सर्वकालिन क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन मैचों में से एक कहा जा सकता है।

क्रिकेट के मैदान में इस दशक खेले गए वो चार मैच जिसमें रोमांच रहा अपने खास चरम पर 2

14 जुलाई 2019 को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मैच खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को बाउन्ड्री बॉल के दम पर हराते हुए पहली बार विश्व कप को अपने नाम किया। लेकिन इस मैच का रोमांच जबरदस्त रहा। न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 241 रन बनाए जिसके जवाब में कड़ी टक्कर के बीच इंग्लैंड भी 241 रन ही बना सकी। इसके बाद सुपर ओवर खेला गया। जहां इंग्लैंड ने 15 रन बनाए तो न्यूजीलैंड की टीम भी इतने ही रन बना सकी। आखिर मैच मैच का फैसला सबसे ज्यादा बाउन्ड्री लगाने वाले टीम के रूप में हुआ।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse