अगर अश्विन की जगह इस क्रिकेटर मिले तीसरे टेस्ट में मौका, तो बन सकता है गेम चेंजर 1

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच 7 जनवरी से सिडनी के मैदान पर होना है। सीरीज का तीसरा मुकाबला दोनों टीमों के लिए करो या मरो का होगा। क्योंकि इस मैच में जो भी टीम जीतती है उसके लिए सीरीज हारने का खतरा खत्म हो जाएगा और सीरीज में जीत की उम्मीद बढ़ जाएगी। अगले मैच में दोनों टीम में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकता हैं।

तीसरे मैच में दिख सकते हैं बदलाव

अगर अश्विन की जगह इस क्रिकेटर मिले तीसरे टेस्ट में मौका, तो बन सकता है गेम चेंजर 2

सिडनी टेस्ट में भारतीय टीम में रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया में डेविड वॉर्नर जैसे बड़े खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है। सिडनी टेस्ट में दोनों ही टीमें उन सभी खिलाड़ियों को अपने प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाना चाहेंगी जो सिडनी के मैदान पर जलवा बिखेरने में सक्षम हों।

हालांकि भारतीय टीम सिडनी के मैदान पर होने वाले मुकाबले में एक ऐसे स्टार क्रिकेटर को प्लेइंग इलेवन तो बाहर रखकर मैदान पर उतर सकती है जो अगर मुकाबले में खेलता है तो धमाल मचा सकता है। बड़ी चुनौती यह है कि उस क्रिकेटर को मौका देने के लिए रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखना होगा।

कुलदीप यादव मचा सकते हैं धमाल

अश्विन

हम बात कर रहे हैं भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव के बारे में अगर उन्हें टीम का हिस्सा बनाया जाता है तो वह अश्विन से भी बेहतरीन प्रदर्शन का नजारा पेश कर सकते हैं। अगर कुलदीप के आंकड़ों पर नजर डाले तो सिडनी के मैदान पर कुलदीप के आँकड़े रविचंद्रन अश्विन से काफी बेहतरीन हैं।

कुलदीप यादव ने अब तक सिडनी के मैदान पर एक टेस्ट मैच खेले, जो की उन्होंने भारत के पिछले दौरे के दौरान खेला था। पिछले दौरे के सिडनी टेस्ट में उन्होंने एक पारी में गेंदबाजी करते हुए पांच बल्लेबाजों को आउट करके वापस पवेलियन भेजा।

कुलदीप के आँकड़े अश्विन से बेहतर

अगर अश्विन की जगह इस क्रिकेटर मिले तीसरे टेस्ट में मौका, तो बन सकता है गेम चेंजर 3

अगर सिडनी के मैदान पर रविचंद्रन अश्विन के आंकड़ों पर नजर डालें तो अश्विन ने अब तक दो टेस्ट मैच सिडनी के मैदान पर खेले। इस दौरान तीन पारियों में गेंदबाजी करते हुए उन्होंने पांच बल्लेबाजों को आउट किया। दोनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो दोनों के आंकड़े काफी अलग हैं। हालांकि रविचंद्रन अश्विन फिलहाल अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं शायद इस वजह से भारतीय क्रिकेट टीम में प्लेइंग इलेवन में बरकरार रखें।